दूसरी शादी के बाद भी खुश नहीं था पति, बेटी-पत्नी को उतार दिया मौत के घाट, फिर जो किया...
दूसरी शादी के बाद भी खुश नहीं था पति, बेटी-पत्नी को उतार दिया मौत के घाट, फिर जो किया...
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना (Bihar Patna) में बृहस्पतिवार दोपहर एक व्यक्ति ने अपनी बेटी एवं तलाकशुदा पत्नी का गोली मारकर क़त्ल कर दिया। तत्पश्चात, उसने स्वयं को भी गोली से उड़ा लिया था। इस मामले की तहकीकात में सामने आया कि क़त्ल और खुदखुशी को अंजाम देने वाला राजीव दूसरी पत्नी से भी तलाक के बाद अपनी बेटी (पहली पत्नी से जन्मी थी) को अपने साथ रखना चाहता था, मगर बेटी उसकी तलाकशुदा बीवी के साथ रह रही थी। इसको लेकर वह परेशान था। संभवत: इसी कारण उसने पटना के अनीसाबाद इलाके की पुलिस कॉलोनी में क़त्ल और खुदखुशी की वारदात को अंजाम दिया।

प्राप्त खबर के अनुसार, राजीव एक पूर्व IG के घर में किराए पर रहता था। तहकीकात में पता चला कि राजीव कुमार की पहली पत्नी शशि प्रभा की मौत हो गई थी। तत्पश्चात, उसने अपनी साली प्रियंका से शादी कर ली थी। राजीव की दूसरी बीवी प्रियंका ने भी कुछ समय बाद उसे तलाक दे दिया था। इसके अतिरिक्त बेटी संस्कृति के साथ भी राजीव कुमार के रिश्ते ठीक नहीं थे। संस्कृति उसकी पहली पत्नी की बेटी थी। संस्कृति अपने पिता राजीव के साथ नहीं रहना चाहती थी। इस मामले की तहकीकात में पता चला है कि राजीव की तलाकशुदा पत्नी प्रियंका सचिवालय में नौकरी करती थी। इस पूरी घटना की पटना पुलिस गहनता से तहकीकात कर रही है। अब तक की खबर में क़त्ल के पीछे का जो कारण सामने आया है, वह दरअसल पारिवारिक विवाद तथा राजीव की अपनी बेटी को अपने पास रखने की जिद थी। पटना SSP मानव जीत सिंह के अनुसार, बृहस्पतिवार दोपहर राजीव ने इस वारदात को अंजाम दिया।

राजीव की पहली पत्नी की मौत के बाद उसने अपनी साली प्रियंका भारती से शादी कर ली थी, लेकिन उसके साथ भी उसके रिश्ते अच्छे नहीं थे। राजीव की बेटी संस्कृति भारती उसकी पहली पत्नी से जन्मी बेटी थी। कुछ समय पहले प्रियंका भारती ने राजीव से तलाक ले लिया था। वह अपनी मां के साथ अनिसाबाद मौजूद पुलिस कॉलोनी में किराए के मकान में रहने लगी थी। राजीव की बेटी संस्कृति प्रियंका के साथ अपनी नानी के घर में रहती थी। कहा जा रहा है कि संस्कृति के रिश्ते भी अपने पिता के साथ अच्छे नहीं थे। इसी वजह से वह उनके साथ नहीं रहना चाहती थी। अपनी पारिवारिक जिंदगी तथा बेटी के स्वयं से दूर रहने को लेकर राजीव चिंतित था। तहकीकात में जो बात सामने आई है, उसके अनुसार, 3 दिन पहले प्रियंका अपनी मां और संस्कृति के साथ एक शादी में सम्मिलित होने के लिए बेगूसराय गए थे, बृहस्पतिवार को वापस पटना लौटे थे। इस बात की खबर राजीव को हो चुकी थी कि प्रियंका और संस्कृति बृहस्पतिवार को पटना लौटने वाली थीं। उसने पहले ही उन दोनों का क़त्ल करने का षड्यंत्र रच डाला। उसने एक लोडेड पिस्तौल ली तथा पहले से उनके घर के बाहर घात लगाकर खड़ा हो गया था। पुलिस के हाथ जो CCTV फुटेज लगा है, उसके अनुसार, प्रियंका, उसकी मां और संस्कृति जैसे ही घर के दरवाजे पर पहुंचे, राजीव ने उन पर हमला कर दिया। पहले उसने बेटी संस्कृति को गोली मारी तथा फिर प्रियंका को। तत्पश्चात, उसने स्वयं के सिर में भी गोली मारकर खुदखुशी कर ली। पुलिस इस बिंदु पर भी तहकीकात कर रही है कि आखिर राजीव के पास पिस्तौल और गोलियां कहां से आईं, जिससे उसने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया?

जयमाल के बाद कमरे में बैठी थी दुल्हन.., एक युवक आया और मार दी गोली

हाथ में कलावा और माथे पर तिलक लगाकर कासिम ने हिन्दू लड़की को दिया धोखा, बलात्कार के बाद निकाह का दबाव

पूर्वांचल में लाखों की लूट मचाने वाले बदमाशों का गोरखपुर में एनकाउंटर, 4 आरोपियों को लगी गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -