अवैध निर्माण से परेशान बुजुर्ग 8 माह से काट रहा निगम के चक्कर

खंडवा : एक ओर जहाँ इंदौर के मच्छी बाज़ार में व्यापक रूप से नगर निगम ने कार्यवाई करते हुए अतिक्रमण के खिलाफ मोर्चा खोला ओर कई मकान और दुकानों को नेस्तनाबूत किया, वहीं खंडवा से एक ऐसी खबर सामने आई है जो निगम की लाचारी बयान कर रही है. एक छोटे से अतिक्रमण को हटाने के लिए निगम एक 65 साल के बुजुर्ग को लगभग 8 माह से चक्कर लगवा रहा है.

दरअसल मामला है खंडवा के पदमकुण्ड वार्ड, दुबे कलोनी का, जहाँ के एक निवासी सीताराम (65) पिता ओंकार सेन लगभग पिछले 8 माह से निगम से लेकर पार्षद तक के चक्कर काट चुके हैं. सीताराम अपने घर के पीछे बने आम नाले पर अवैध रूप से निर्माण कर अतिक्रमण करने वाले सुखराम पटेल के खिलाफ कई बार, पार्षद, निगम प्रशासन और मुख्यमंत्री के समाधान केंद्र पर शिकायत कर चुके हैं. लेकिन हर बार सीताराम को निराशा ही हाथ लगी. अब तो आलम यह है कि सीताराम के पहुंचने पर निगम अधिकारी आँख चुराते और जवाब देने से कतराते नज़र आने लगे.

वहीं सीताराम का कहना है कि उन्होंने इस मामले के कई बार पार्षद को शिकायत की लेकिन कार्यवाई ना होने पर उन्होंने निगम प्रशासन को लिखित शिकायत भी की. इतना ही नहीं उन्होंने निगम में भी कई बार इस सम्बन्ध में चक्कर काटे लेकिन मामला जस का तस बना हुआ है. निगम से हर बार उन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिला लेकिन अभी तक कार्यवाही नहीं की गई. जब सीताराम निगम और पार्षद के चक्कर काट-काट कर परेशान हो गए तो उन्होंने सीएम हेल्पलाइन की मदद लेने की सोची और वहां भी शिकायत दर्ज़ करवा दी. उन्हें उम्मीद थी कि यहाँ तो उनकी सुनवाई हो ही जायेगी लेकिन वहां भी उन्हें निराशा हाथ लगी और कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल सका.

वहीं सीताराम ने अवैध निर्माण करने वाले सुखराम पर आरोप लगाते हुए कहा है कि, उसके खिलाफ शिकायत करने के बाद से ही वह आये दिन विवाद करता है. सीताराम का कहना है कि नाले पर अवैध निर्माण के कारण नाले का गन्दा पानी गली में फ़ैल रहा है जिससे वहां रहने वालों को मुसीबत हो रही है. सुखराम का बेटा पुलिस में है जिसके कारण निगम शिकायत पर ध्यान नहीं दे रहा है.

नगर निगम ने की न्यायालय की अवमानना

खंडवा के वतन परस्त प्रोफ़ेसर ने पाक की पेशकश ठुकराई

इंदौर नगर निगम का ऑपरेशन मच्छी बाजार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -