ट्रैफिक पुलिस काटना चाहती थी हेलमेट न पहनने का चालान, इस आदमी के सिर को देखकर मानी हार
ट्रैफिक पुलिस काटना चाहती थी हेलमेट न पहनने का चालान, इस आदमी के सिर को देखकर मानी हार
Share:

किसी भी प्रकार की दुघर्टना से बचने के​​ लिए हेलमेट कितनी जरूरी है ये किसी को बताने की जरुरत नही है. नए मोटर व्हीकल्स एक्ट के लागू होने के बाद से हेलमेट न पहनने पर लोगों को 1000 रुपये का ट्रैफिक चालान भरना पड़ रहा है.हेलमेट की जरुरत का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि साल 2018 में 43,600 लोगों की मौत बिना हेलमेट पहनने के कारण हुई है. ऐसे में कई लोग ट्रैफिक पुलिस के डर से Helmet पहनते हैं, तो कई खुद को सुरक्षित रखने के लिए, लेकिन आज हम आपको उस आदमी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हेलमेट एक मजबूरी के कारण नहीं पहनता है. आइए है पूरी जानकारी विस्तार से 

होंडा एक्टिवा 125 BS6 से टीवीएस Ntorq कितनी है दमदार, ये है तुलना

गुजरात के रहने वाले जाकीर मेमन की कहानी इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.इसका सबसे कारण उनका बिना हेलमेट बाइक चलाने के बावजूद ट्रैफिक फाइन से बचना है. दरअसल गुजरात के छोटा उदयपुर जिला में एक बोडेली नाम का गांव है,जहां जाकीर मेमन एक फल व्यापारी हैं. इनकी सबसे बड़ी परेशानी यह है कि इन्हें अपनी सिर के साइज का हेलमेट नहीं मिल रहा है. जाकीर का कहना है कि उनकी परेशानी ट्रैफिक जुर्माना नहीं बल्कि अपने सिर के साइज का हेलमेट है.जाकीर मेमन अपनी टू-व्हीलर पर बिना हेलमेट पहने यात्रा कर रहे थे कि तभी ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. जाकीर के पास ड्राइविंग लाइसेंस से लेकर गाड़ी के सारे कागज मौजूद थे, लेकिन हेलमेट उनके पास नहीं था. ऐसे में जब ट्रैफिक पुलिस की तरफ से उन्हें फाइन देने को कहा गया, तो उन्होंने अपनी परेशानी बताई.

इन स्कूटर में है लेटेस्ट FI टेक्नोलॉजी, मिलेगा शानदार माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि जाकीर ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को बताया कि उनका सिर इतना बड़ा है कि उन्हें कोई हेलमेट फिट नहीं हो रहा है. दरअसल किसी भी हेलमेट के मुकाबले जाकीर का सिर काफी बड़ा है. उन्होंने बताया कि वो सभी दुकानों पर जाकर थक चुके हैं, लेकिन उन्हें अपनी सिर के साइज का हेलमेट नहीं मिला. ऐसे में उन्होंने पुलिसकर्मियों से मदद मांगी कि वो उनके साइज के हेलमेट को ढूंढने में मदद करें. जाकीर की बात सुनकर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के पास भी कोई जवाब नहीं था, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें बिना चालान काटे जाने दिया है.

TVS Apache RTR 160 4V है दमदार फीचर से लैंस, जानिए कितनी होगी बचत

इन पावरफुल बाइक्स में कौन है किफायती, जानिए

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर चालक के गिरने का नही है कोई डर, खुद को बैंलेस करने में है समर्थ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -