तमिलनाडु में ई-वाहनों को मोटर टैक्स में मिली छूट
तमिलनाडु में ई-वाहनों को मोटर टैक्स में मिली छूट
Share:

तमिलनाडु ने शून्य कार्बन उत्सर्जन या गो ग्रीन थीम की ओर सोमवार को एक उल्लेखनीय घोषणा की है क्योंकि इसने 2022 के अंत तक मोटर वाहन कर के भुगतान से बैटरी चालित वाहनों को छूट दी है। हुंडई के उपाध्यक्ष बीसी दत्ता ने इस घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त की 100 प्रतिशत कर छूट एक इलेक्ट्रिक वाहन नीति के अनुरूप थी जिसे राज्य ने पिछले साल जारी किया था। “हम पहल का स्वागत करते हैं। यह राज्य में और अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों को बेचने में मदद करेगा।

जुलाई 2019 में, हुंडई ने भारत की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी, कोना 25.3 लाख रुपये की परिचयात्मक कीमत पर लॉन्च किया। दत्ता ने कहा, “लागत का दस प्रतिशत आमतौर पर मोटर वाहन कर के रूप में लिया जाता है। लेकिन, राज्य तब 50 प्रतिशत छूट प्रदान कर रहा था। इसलिए, कर, जो लगभग 2.3 लाख रुपये था, को घटाकर 1.65 लाख रुपये कर दिया गया। अब, यह भी गिरा दिया गया है। कार 1.65 लाख रुपये सस्ती होगी।"

उद्योग सचिव एन मुरुगनंथम ने कहा, "नई अधिसूचना से अधिक ईवी निर्माताओं और बैटरी निर्माताओं को हमारे राज्य में दुकान लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा" हुंडई पहले से ही बाजार में मौजूद है और निसान अपने रास्ते पर है। भविष्य के निवेश प्रस्तावों में चीनी द्वारा INR 2800 करोड़ शामिल हैं। 

बाजार में इस सप्ताह ऑटो स्टॉक्स पर होगा फोकस

जल्द ही लॉन्च की जानें वाली है सबसे सस्ती बाइक, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

2021 में लॉन्च होगी ये शानदार मॉन्स्टर बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -