यहाँ लड़कियों को सुनने पड़ते हैं भद्दे कमैंट्स

यहाँ लड़कियों को सुनने पड़ते हैं भद्दे कमैंट्स

आज के ज़माने में भी लड़कियां सेफ नही है। कॉलेज हो या मार्केट,लड़कियों को तरह तरह के कमैंट्स सुनने पड़ती है। और बात के यूनिवर्सिटी की तो कहने को तो बड़ी बड़ी यूनिवर्सिटीज होती हैं लेकिन वहां भी यही हाल है। जी हाँ,दरअसल हम बात कर रहे हैं इंदौर की A grade यूनिवर्सिटी मानी जाने वाली देवी अहिल्या विश्वविद्यालय। खंडवा रोड स्थित  ये यूनिवर्सिटी कहने को बड़ी है लेकिन सबसे ज्यादा समस्या यही हैं लड़कियों को। जहाँ लाइब्रेरी में बैठी छात्राओं को भद्दे कमेंट्स सुनने को मिलते है। आखिर शिकायत करें भी तो किससे।

देवी अहिल्या विश्व विद्यालय के खण्डवा रोड़ पर स्थित छात्राओ के हाल भी कुक ऐसे ही हैं। यहाँ अक्सर Civil Judge ,PSC ,IPS ,IAS ,P.hd ,M.Phil ,SI ,NET जैसी बड़ी प्रोफेशनल परीक्षा की तयारी करने वाले छात्र छात्राएं आते हैं। सभी जगह होता है कि लाइब्रेरी में माहौल में शांत ही रहता है। यहाँ भी ये छात्र इसी उम्मीद से आते हैं। वे सभी चाहते हैं कि लाइब्रेरी का माहौल शांत हो ताकि एकाग्र रहें, लेकिन बैठने की जगह न मिलने जेसे छोटे से आभाव से परेशान है। यहां से गुजरने पर कई बार मनचले छात्रों के भद्दे कमेंट्स भी सुनने को मिलते हैं। वे कई बार सीनियर्स और फैकल्टीज को बोल चुकी है,लेकिन कोई ध्यान नहीं देता। छात्राओं का कहना है कि वे अपना नाम सामने नहीं आने देना चाहती, क्योंकि पता चलते ही घर वाले यहां भेजना बंद कर देंगे।

लेकिन यह व्यवस्था कब सुधरेगी। या ऐसे ही हमारे देश में चलता रहेगा। क्या लड़कियों को कभी आज़ादी नहीं मिलेगी ऐसे लड़को से। जगह के आभाव के चलते पढ़ाई की उचित व्यवस्था नहीं हे । कई छात्र पढ़ाई करने वाली छात्राओ के संग जबरन बैठ जाते हैं और फिर धीरे-धीरे भद्दभद्दे कमेंट्स करने लगते हैं। कभी पैर में बहाने से मारते हैं तो कभी मोबाइल पर बात करने के हिसाब से द्वी अर्थी शब्दों का इस्तेमाल कर गलत बातें कह जाते हैं। ज्यादा कुछ कहो तो वे सॉरी बोल कर चले जाते हैं। लाइब्रेरी में सिर्फ एक ही टीचर है। कई छात्राओं ने यहां आना भी बंद कर दिया है। मामले के बाद कुलपति ने जांच और व्यवस्था की बात कही है।

क्या आपको पता है सेक्स से जुड़े ये अमेज़िंग तथ्य

सेक्स को लेकर बनाए गए दुनिया में अजीबोगरीब कानून

देखिए कुछ डबल मीनिंग फोटोज, जिन्हें देखकर आप हंस-हंसकर लोटपोट हो...