फिर विवादों में आया JNU, पहले भी लगे थे बाबरी मस्जिद के समर्थन में नारे
फिर विवादों में आया JNU, पहले भी लगे थे बाबरी मस्जिद के समर्थन में नारे
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली का जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) का नाम एक बार फिर विवादों से जुड़ा है. यहां एक पीएचडी छात्रा के साथ आधी रात को छेड़छाड़ के मामले ने JNU कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े के दिए हैं. छात्रा से उस समय छेड़छाड़ की गई जब वो परिसर में घूम रही थी. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) गौरव शर्मा ने जानकारी दी कि सोमवार की रात लगभग 11.45 बजे पीएचडी की एक छात्रा कैंपस में ईस्ट गेट रोड के पास टहल रही थी, इसी बीच परिसर के अंदर से एक शख्स बाइक पर सवार होकर आया और उसके साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया. 

जब लड़की ने शोर मचाया तो आरोपी वहां से भाग निकला. पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है. आरोपी को पकड़ने के लिए कई टीमें लगातार काम कर रही हैं. इस घटना के बाद JNU के छात्रों ने परिसर में एक प्रोटेस्ट मार्च निकाला. छात्रों का यह मार्च JNU परिसर से वसंत कुंज थाने तक जाना था, मगर परिसर के गेट पर ही दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोक दिया. इसका छात्रों ने विरोध किया इसके बाद भी पुलिस ने उन्हें अनुमति नहीं दी. 

बाबरी मस्जिद को लेकर भी रहा था विवादों में :- 

इससे पहले, 6 दिसंबर 2021 को JNU विवादों में घिरा था. JNUSU ने यहां बाबरी मस्जिद के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया था. यही नहीं, परिसर में बाबरी मस्जिद के समर्थन में नारे लगे थे और उसे दोबारा बनाने की मांग भी की गई थी. JNUSU की तरफ से 6 दिसंबर की रात एक प्रोटेस्ट मार्च निकाला गया था. 6 दिसंबर 1992 में अयोध्या में बाबरी मस्जिद ध्वस्त की गई थी, जिसके विरुद्ध यह प्रदर्शन किया गया था. इस दौरान JNU छात्रसंघ के उपाध्यक्ष साकेत मून और यहां मौजूद लेफ्ट संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बाबरी मस्जिद को दोबारा बनाने की मांग की थी.

असम: धुबरी की अपहृत लड़की को पालघर से छुड़ाया गया

हाथ-पैर काटकर जिन्दा जलाया.., दिलबर नेगी हत्याकांड में शाहरुख़-फैसल समेत 6 को जमानत

26 जनवरी से पहले दिल्ली में पकड़ाया हथियारों का जखीरा, कुख्यात तस्कर शकील गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -