यूरोपीय संघ रूस पर और अधिक प्रतिबंध लगाएगा
यूरोपीय संघ रूस पर और अधिक प्रतिबंध लगाएगा
Share:

ब्रसेल्स: यूरोपीय संघ के 27 राजदूतों ने कुछ उच्च तकनीक वाले सामानों के निर्यात को प्रतिबंधित करने और सोने के आयात को प्रतिबंधित करने के लिए कई उपायों का समर्थन किया, जिसने यूरोपीय संघ को रूस पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने के लिए एक कदम करीब लाया।

नए उपाय  जो वर्तमान में यूरोपीय संघ के प्रभारी हैं, "जी 7 भागीदारों के साथ यूरोपीय संघ को संरेखित करेंगे, कार्यान्वयन को मजबूत करेंगे, और जहां उपयुक्त हो वहां खामियों को प्लग करेंगे। " यदि राष्ट्रीय राजधानियां गुरुवार की शुरुआत तक आपत्ति नहीं करती हैं, तो इसे आधिकारिक पत्रिका में प्रकाशित किया जाएगा, जिस बिंदु पर प्रतिबंधित पैकेज की बारीकियों को सार्वजनिक किया जाएगा।

उम्मीद है कि रूस के खिलाफ प्रतिबंधों का विशाल पैकेज अंततः यूक्रेन में संघर्ष पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालना शुरू कर देगा, यूरोपीय संघ के अधिकारी दंड को मजबूत करने और सोने के निर्यात पर प्रतिबंध जोड़ने पर विचार करने के लिए पूरे सप्ताह काम कर रहे हैं।

राजदूतों ने बुधवार को एक सफलता हासिल की। यूरोपीय संघ के विदेश मामलों के विभाग के प्रमुख जोसेप बोरेल ने सोमवार को कहा कि रूसी सोने पर प्रतिबंध, जो ऊर्जा के बाद मास्को का दूसरा सबसे बड़ा निर्यात है, वर्तमान में "सबसे महत्वपूर्ण आइटम" है।

प्रमुख औद्योगिक देशों के जी -7 समूह ने पिछले महीने सोने पर प्रतिबंध लगाने पर सहमति व्यक्त की थी, यह दावा करते हुए कि रूस ने प्रतिबंधों के कई दौरों के प्रभावों से बचने के लिए अपनी मुद्रा का बैकअप लेने के लिए अपने सोने का उपयोग किया था, जो अन्य देशों ने पहले 24 फरवरी को यूक्रेन पर आक्रमण के लिए मास्को पर रखा था। प्रतिबंधों के अलावा, यूरोपीय संघ ने यूक्रेन को 500 मिलियन यूरो तक सैन्य सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया है।

श्रीलंका के नए राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने ली शपथ

'मक्का' में कैसे घुस गया एक यहूदी पत्रकार ? जहाँ नहीं जा सकता कोई भी गैर-मुसलमान

इमरान खान ने मौजूदा आर्थिक संकट पर पाकिस्तान सरकार की आलोचना की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -