यूरोपीय संघ अफगानिस्तान के लिए मानवीय सहायता के रूप में  236 मिलियन अमरीकी डालर करेगा आवंटित
यूरोपीय संघ अफगानिस्तान के लिए मानवीय सहायता के रूप में 236 मिलियन अमरीकी डालर करेगा आवंटित
Share:

यूरोपीय संघ (ईयू) अफगानिस्तान को अपनी मानवीय सहायता को 236 मिलियन अमरीकी डालर तक बढ़ा देगा, यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने घोषणा की। यह मानवीय सहायता अफगानिस्तान के लोगों की मदद के लिए सदस्य देशों के योगदान के शीर्ष पर आएगी।" वॉन डेर लेयेन ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, "आज के G7 लीडर्स कॉल में, मैं यूरोपीय संघ के बजट को 50 मिलियन से 200 मिलियन से अधिक तक, देश के भीतर और आसपास अफगानिस्तान के लिए मानवीय सहायता में वृद्धि की घोषणा करूंगा।"

यूरोपीय आयोग के मुख्य प्रवक्ता एरिक मैमर के अनुसार 200 मिलियन यूरो पहले से आवंटित मानवीय सहायता के 57 मिलियन यूरो के शीर्ष पर आएंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि धन का उपयोग मानवीय सहायता की आवश्यकता वाले लोगों की सहायता के लिए किया जाता है, साझेदार संगठनों के साथ एक मजबूत संविदात्मक जुड़ाव किया जाता है, जिसमें जमीन पर धन का उपयोग कैसे किया जाता है, इस पर रिपोर्ट शामिल है। 

सभी यूरोपीय संघ के कर्मचारियों को अफगानिस्तान से निकाल लिया गया है, मामेर ने कहा, यह देखते हुए कि हवाई अड्डे पर एक मुख्य उपस्थिति अभी भी बनी हुई है। प्रवक्ता ने कहा कि अफगानिस्तान से नाटो सैनिकों और कर्मियों की वापसी के बावजूद, अधिकांश गैर सरकारी संगठन देश में काम कर रहे हैं।

इंदौर का चूड़ीवाला तस्लीम अली गिरफ्तार, आज कोर्ट में हो सकती है पेशी

बेंगलुरु: सड़क पर लावारिस हालत में मिली 2 दिन की नवजात बच्ची

प्यार में नाकाम हुए युवा भाजपा नेता ने की ख़ुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -