यूरोपीय संघ अनुबंध की शर्तों का सम्मान करने में हुआ विफल
यूरोपीय संघ अनुबंध की शर्तों का सम्मान करने में हुआ विफल
Share:

यूरोपीय संघ की कार्यकारी शाखा ने सोमवार को कहा कि उसने 27 देशों के ब्लॉक के साथ अपने अनुबंध की शर्तों का सम्मान करने में विफल रहने के लिए कोरोना वायरस वैक्सीन निर्माता एस्ट्राजेनेका के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की है। AstraZeneca वैक्सीन यूरोप के टीकाकरण अभियान के लिए केंद्रीय है, और वैश्विक रणनीति में एक लिंचपिन है जो गरीब देशों को टीके लगाने के लिए है। लेकिन डिलीवरी की धीमी गति ने यूरोपीय लोगों को निराश किया है और उन्होंने कंपनी को आंशिक रूप से अपने वैक्सीन रोलआउट में देरी के लिए जिम्मेदार ठहराया है। 

यूरोपीय आयोग के प्रवक्ता स्टीफन डी कीर्सेमेकर ने कहा कि ब्रसेल्स ने पिछले शुक्रवार को एस्ट्राजेनेका के खिलाफ "अग्रिम खरीद समझौते के उल्लंघन के आधार पर कानूनी कार्रवाई शुरू की।" उन्होंने कहा कि कानूनी कार्रवाई का कारण यह था कि "अनुबंध की कुछ शर्तों का सम्मान नहीं किया गया है" और कहा कि "कंपनी खुराक की समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए विश्वसनीय रणनीति के साथ आने की स्थिति में नहीं है।"

यूरोपीय संघ के साथ एस्ट्राज़ेनेका का अनुबंध, जिसे पिछले अगस्त में सदस्य देशों की ओर से आयोग द्वारा हस्ताक्षरित किया गया था, सदस्य देशों के बीच वितरण के लिए प्रारंभिक 300 मिलियन खुराकों के साथ, एक और 100 मिलियन के लिए एक विकल्प के साथ foresaw। ब्रिटिश-स्वीडिश ड्रगमेकर ने 2021 की पहली तिमाही में 80 मिलियन खुराक देने की उम्मीद की थी, लेकिन केवल 30 मिलियन ही भेजे गए थे। आयोग के अनुसार, कंपनी अब दूसरी तिमाही में 70 मिलियन खुराक देने के लिए तैयार है, बजाय 180 मिलियन के उसने वादा किया था।

आलिशान होटल में क्वारंटाइन होंगे दिल्ली HC के जज, 100 रूम का कोविड केयर सेंटर तैयार

कोरोना के खिलाफ जंग में ब्रिटेन ने भेजी मदद, फ्रांस दूर करेगा ऑक्सीजन की किल्लत

कोरोना संक्रमण के चलते पूर्व पीएम वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला का निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -