यूरोपीय संघ रूस के खिलाफ प्रतिबंधों का छठा पैकेज तैयार कर रहा है: ज़ेलेंस्की
यूरोपीय संघ रूस के खिलाफ प्रतिबंधों का छठा पैकेज तैयार कर रहा है: ज़ेलेंस्की
Share:

कीव, यूक्रेन: जैसा कि कीव के खिलाफ मास्को का युद्ध अपने 56 वें दिन में प्रवेश करता है, यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की ने घोषणा की कि यूरोपीय संघ (ईयू) वर्तमान में रूस के खिलाफ प्रतिबंधों के छठे पैकेज की योजना बना रहा है।

ज़ेलेंक्सी ने कहा कि उन्होंने बुधवार को कीव में अपनी बैठक में यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल के साथ प्रतिबंधों पर चर्चा की, गुरुवार को अपलोड किए गए अपने नवीनतम वीडियो पते के अनुसार।

"हम इसे रूसी सैन्य मशीन और रूसी राज्य के लिए जितना संभव हो उतना दर्दनाक बनाने की कोशिश कर रहे हैं." "मैं हर बातचीत में रेखांकित करता हूं कि प्रतिबंध अपने आप में एक लक्ष्य के रूप में नहीं बल्कि रूस को शांति का पीछा करने के लिए ड्राइव करने के लिए एक व्यावहारिक हथियार के रूप में आवश्यक हैं," राष्ट्रपति ने फिल्म में कहा।

प्रतिबंध रूस के ऊर्जा, बैंकिंग, निर्यात, आयात और परिवहन क्षेत्रों पर सीमाएं लगाएंगे। बीबीसी के अनुसार, पुतिन ने रूसी तेल आयात पर व्यापक बहिष्कार की अपनी इच्छा की भी पुष्टि की, उन्होंने कहा। ज़ेलेंस्की ने यह भी कहा कि उन्होंने मिशेल के साथ "यूरोप के खाद्य और ऊर्जा संकट के लिए खतरे" पर चर्चा की, साथ ही यूक्रेनी कृषि निर्यात को फिर से शुरू करने और रूस को "यूरोप को ब्लैकमेल करने" से रोकने की क्षमता पर भी चर्चा की।

यूरोपीय परिषद के प्रमुख ने अपनी बैठक से पहले अपने कर्मचारियों के साथ कीव में बोरोडियनका की यात्रा की, ज़ेलेंस्की ने दावा किया, और "अपनी आंखों से उस नरसंहार को देखा जो उन्होंने (रूस) किया था।

"शांति के बिना, कोई न्याय नहीं हो सकता है," ज़ेलेंस्की ने कहा, रूसी सैनिकों और नेतृत्व को युद्ध अपराधों के आरोपों का सामना करना पड़ेगा। "हमें हर उपनाम, हर घर स्थान और हर बैंक खाता मिलेगा।

गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में रॉकेट दागा गया: इजरायली सेना
 

इराक ने सैन्य हमले पर कुर्दिस्तान के विरोध में तुर्की के राजदूत को तलब किया

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने अपनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के श्रीलंका के प्रयासों की सराहना की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -