यूरोपीय जलवायु कानून को लेकर यूरोपीय संघ के वार्ताकारों ने किया ये काम
यूरोपीय जलवायु कानून को लेकर यूरोपीय संघ के वार्ताकारों ने किया ये काम
Share:

ब्रसेल्स: 2050 तक जलवायु तटस्थता तक पहुंचने के लिए यूरोपीय संघ की प्रतिबद्धता को प्रतिष्ठापित करने के लिए, यूरोपीय संसद और यूरोपीय संघ (ईयू) की परिषद पहली बार यूरोपीय संघ जलवायु कानून पर एक अनंतिम समझौते पर पहुंच गई। खबरों के अनुसार यह सौदा गुरुवार और शुक्रवार को होने वाले जलवायु परिवर्तन पर अमेरिका द्वारा शुरू किए गए वर्चुअल समिट की पूर्व संध्या पर आया है।

पिछले घंटों में बातचीत की अध्यक्षता करने वाले पुर्तगाली पर्यावरण मंत्री जोआओ पेड्रो माटोस फर्नांडीस के एक बयान के अनुसार, "यह समझौता अमेरिका द्वारा शुरू किए गए जलवायु शिखर सम्मेलन से पहले दुनिया को एक मजबूत संदेश भेजता है, और आयोग के लिए जून में जलवायु पैकेज प्रस्ताव के साथ आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त करता है। यूरोपीय संघ जलवायु कानून है ब्लॉक 2030 शुद्ध ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में कमी लक्ष्य 40 प्रतिशत से बढ़ जाती है कम से 55 प्रतिशत है। यूरोपीय संसद के लिए कटौती और अधिक महत्वाकांक्षी बनाना चाहता था, अगले दशक में 60 प्रतिशत से उत्सर्जन में कटौती का प्रस्ताव है।

बुधवार को एक आयोग की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि जलवायु कानून उर्सुला वॉन डेर लेवेन के नेतृत्व में यूरोपीय आयोग के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो उसने जुलाई 2019 में अपने राजनीतिक दिशा-निर्देशों में घोषित प्रतिबद्धताओं में से एक को वितरित किया। इस सौदे का स्वागत करते हुए वॉन डेर लेवेन ने कहा, 2050 तक पहला जलवायु-तटस्थ महाद्वीप बनने के लिए हमारी राजनीतिक प्रतिबद्धता अब एक कानूनी प्रतिबद्धता भी है। यह हमारे बच्चों और पोते-पोतियों के लिए हमारी बाध्यकारी प्रतिज्ञा है।

इजरायल के राष्ट्रपति रिवलिन ने चीन के साथ संबंधों को लेकर कही ये बड़ी बात

विश्व पृथ्वी दिवस पर CM शिवराज बोले- 'वृक्षों व पर्यावरण की रक्षा हेतु प्रयास करना होगा'

22-23 अप्रैल को पीएम मोदी लेंगे जलवायु पर नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -