यूरोपीय संघ के नेताओं ने ऊर्जा संकट के प्रबंधन के लिए अस्थायी उपायों को दी मंजूरी

यूरोपीय परिषद (ईयू) ने कहा कि यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के शीर्ष नेताओं ने ऊर्जा की कीमतों में वृद्धि के तत्काल प्रभावों से निपटने के उपायों के एक पैकेज को मंजूरी दी है। रिपोर्टों के अनुसार, शुक्रवार को दो दिवसीय यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन के समापन में, नेताओं ने मध्यम और दीर्घकालिक उपायों का आह्वान किया, जो घरों और कंपनियों के लिए सस्ती ऊर्जा कीमतों में योगदान करेंगे।

नेताओं ने सदस्य राज्यों से अपील की कि "सबसे कमजोर उपभोक्ताओं को अल्पकालिक राहत प्रदान करने और यूरोपीय कंपनियों का समर्थन करने के लिए टूलबॉक्स का सबसे अच्छा उपयोग करें", विशेष रूप से कोविड-19 महामारी से उबरने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूरोपीय निवेश बैंक को "ऊर्जा संक्रमण में निवेश को गति देने के तरीके पर ध्यान देना चाहिए"। शिखर सम्मेलन के प्रतिभागियों ने पूरे यूरोप में महामारी और टीकाकरण दरों पर भी चर्चा की। उन्होंने महामारी के खिलाफ लड़ाई में की गई महत्वपूर्ण प्रगति पर ध्यान दिया, लेकिन चिंता व्यक्त की कि कुछ देशों में स्थिति "बहुत गंभीर" बनी हुई है।

"महामारी विज्ञान की स्थिति के विकास के प्रकाश में, यूरोपीय संघ ने यूरोपीय संघ के भीतर मुक्त आंदोलन की सुविधा के लिए और आगे समन्वय के लिए बुलाया" और यूरोपीय आयोग को "तीसरे देशों के साथ प्रमाण पत्र की पारस्परिक मान्यता के संबंध में अपने काम को तेज करने के लिए प्रोत्साहित किया।

मानवता शर्मनाक! होटल कर्मी ने किया 60 वर्षीय वृद्धा से दुष्कर्म, हुआ गिरफ्तार

उत्तराखंड में छाया संकट, 11 ट्रेकर्स की गई जान

Video: कश्मीर में भारी बारिश के बाद NH-44 बंद, IMD ने जारी किया बर्फ़बारी का अलर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -