यूरोपीय संघ और आसियान ने किया ऐतिहासिक हवाई परिवहन समझौते का समापन

सिंगापुर: दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) और यूरोपीय संघ (ईयू) ने दुनिया के पहले ब्लॉक-टू-ब्लॉक हवाई परिवहन समझौते को संपन्न किया है, आसियान ने कहा, अपनी एयरलाइनों को संबंधित क्षेत्रों में और भीतर सेवाओं का आसान विस्तार करने की अनुमति देने के लिए। 

आसियान ने शुक्रवार को कहा कि समझौते को औपचारिक रूप देने का मतलब यह होगा कि संयुक्त 37 सदस्य देशों की एयरलाइंस दोनों क्षेत्रों के देशों के बीच किसी भी संख्या में नॉन-स्टॉप उड़ानें भर सकती हैं। एक संयुक्त बयान में, जकार्ता में आसियान सचिवालय और यूरोपीय आयोग, यूरोपीय संघ की अर्ध-कार्यकारी शाखा, ने इस सौदे को दुनिया का पहला ब्लॉक-टू-ब्लॉक हवाई परिवहन समझौता बताया। शुक्रवार के आसियान-यूरोपीय संघ के बयान के अनुसार, परिवहन मंत्रियों की एक बैठक के दौरान दो दिन पहले लपेटा गया था। 

सिंगापुर परिवहन मंत्रालय ने कहा कि यह समझौता एयरलाइंस को दोनों क्षेत्रों के बीच और बाहर यात्री और कार्गो सेवाओं को संचालित करने के लिए अधिक अवसर देता है। ईश्वरन ने कहा कि यह सौदा आसियान और यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों द्वारा वर्तमान कोरोना संकट से निपटने, फिर से जुड़ने और सीमा पार यात्रा फिर से शुरू करने के लिए एक साथ काम करने की प्रतिबद्धता का एक बयान था।

इंग्लैंड में क्वारंटाइन हुई टीम इंडिया, 3 दिनों तक एक-दूसरे से नहीं मिल पाएंगे खिलाड़ी

कोरोना की उत्पत्ति जानना है तो अमेरिका में जांच करे WHO- चीन

फिलीपींस ने बाहर से आए यात्रियों के लिए कम की महामारी संगरोध की अवधि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -