यूरोपीय संघ ने मंदी से प्रभावित ग्रीस के लिए बड़े पैमाने पर की ये मदद

Jun 18 2021 10:04 AM
यूरोपीय संघ ने मंदी से प्रभावित ग्रीस के लिए बड़े पैमाने पर की ये मदद

यूरोपीय संघ (ईयू) के शीर्ष कार्यकारी ने गुरुवार को यूरोपीय संघ के बड़े पैमाने पर महामारी वसूली कोष के अपने हिस्से के लिए ग्रीस की राष्ट्रीय खर्च योजना के ब्लॉक के समर्थन की घोषणा की। यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने एथेंस की यात्रा के दौरान ग्रीस की "पुनर्प्राप्ति और लचीलापन" योजना को मंजूरी देने की घोषणा की। 

रिपोर्टों के अनुसार, यूरोपीय संघ ने ग्रीस के लिए 36.4 बिलियन अमरीकी डालर के रिकवरी फंड को अलग रखा है - ऋण में 12.7 बिलियन यूरो और 2021 से 2026 तक अनुदान में 17.8 बिलियन यूरो। ग्रीस की आर्थिक सुधार योजना जो "सुपरचार्ज निवेश, सुधार और पूरे देश में विकास" को यूरोपीय संघ (ईयू) द्वारा समर्थन दिया गया है। यूरोपीय आयोग (ईसी) के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन और प्रधान मंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस द्वारा गुरुवार को अनावरण की गई योजना के अनुसार, फंड को हरे और डिजिटल संक्रमण, स्वास्थ्य सेवा और रोजगार सृजन जैसे क्षेत्रों में निवेश किया जाएगा। 

वॉन डेर लेयेन ने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह (योजना) ग्रीक अर्थव्यवस्था को गहराई से बदल देगी, जो जुड़वां हरे और डिजिटल संक्रमण को गले लगाएगी। उसने कहा कि यूरोपीय संघ के सभी सदस्य देश मजबूत और अधिक लचीला बनकर उभरेंगे। यह कहते हुए कि रिकवरी चल रही है, और हम भविष्य को आशा और विश्वास के साथ देखना शुरू कर सकते हैं। अपनी ओर से, प्रधान मंत्री मित्सोटाकिस ने कहा कि यह यूरोप के लिए एक ऐतिहासिक क्षण था और एक नए युग की शुरुआत थी।

4 गार्ड और 6 खूंखार डॉग कर रहे हैं इस आम की रखवाली, जानिए क्या है खास?

36 मिलियन यूरो के सौदे में जर्मनी को 69 रडार सिस्टम बेचने होंगे: इजरायल

विश्वभर में मात्र इतने दिनों में गई 20 लाख लोगों की जान