यूरोपीय मीडिया इंडस्ट्री को महामारी के कारण हुआ 12 बिलियन का नुकसान
यूरोपीय मीडिया इंडस्ट्री को महामारी के कारण हुआ 12 बिलियन का नुकसान
Share:

महामारी की वजह से पूरी दुनिया में भूचाल आ गया है। सिनेमा और टेलीविजन विज्ञापन बाजारों में महामारी के प्रकोप से सबसे ज्यादा मार पड़ी है, जबकि स्ट्रीमिंग सेवाओं में तेजी आई है, यूरोपीय ऑडीओविज़ुअल ऑब्जर्वेटरी का पता चलता है। कोरोनोवायरस महामारी यूरोपियन ऑडियोविजुअल ऑब्जर्वेटरी की एक नई रिपोर्ट में अनुमान के अनुसार, इस साल यूरोप के दृश्य-श्रव्य उद्योगों के लिए लगभग 10 अरब डॉलर (12 बिलियन डॉलर) का राजस्व खो देगा।

गाइल्स फोंटेन, रिपोर्ट के लेखक ने कहा कि COVID -19 के आर्थिक प्रभावों ने ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सेवाओं के हड़ताली अंतर के साथ मीडिया क्षेत्र के सभी क्षेत्रों में गिरने वाले राजस्व के साथ "एक आदर्श तूफान" पैदा किया है। कुल मिलाकर, रिपोर्ट से निष्कर्ष निकलता है कि यूरोपीय संघ के 27 बाजारों में टेलीविजन, फिल्म और होम वीडियो क्षेत्रों में कुल राजस्व पिछले साल € 90.8 बिलियन ($ 107 बिलियन) की तुलना में 2020 में € 80.9 बिलियन ($ 95 बिलियन) होगा। फॉन्टेन को 2021 में कुछ सुधार दिखाई देता है, लेकिन अभी भी € 85.2 बिलियन ($ 100 बिलियन) के कुल राजस्व का अनुमान है, 2019 में बनाए गए क्षेत्र की तुलना में काफी कम है।

अप्रत्याशित रूप से, सिनेमा और वाणिज्यिक टेलीविजन स्टेशन-बाद के विज्ञापन राजस्व में अचानक गिरावट के कारण हिट हो गए, जब मार्च में COVID-19 लॉकडाउन में अधिकांश यूरोप घाटे में चला गया था। रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि यूरोपीय संघ में टीवी विज्ञापन 2020 में साल-दर-साल 20 प्रतिशत कम हो जाएगा, और सिनेमा बॉक्स ऑफिस 2019 के आंकड़ों की तुलना में 70 प्रतिशत कम हो जाएगा। इसके विपरीत, यूरोप में सब्सक्रिप्शन वीडियो-ऑन-डिमांड रेवेन्यू इस साल 30 प्रतिशत उछलने और 2021 में तेजी लाने का अनुमान है, साथ ही फोंटेन ने 60 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान लगाया है।

Tanner Buchanan ने शुरू किया नया प्रोजेक्ट

अपने नए ट्रैक की रिलीज पर रिहाना ने कही ये बात

बदली जेम्स बॉन्ड स्टारर 'नो टाइम टू डाई' की रिलीज़ डेट, इस दिन देगी दस्तक

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -