रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा-  कोविड के बाद चीन में निवेश बढ़ा रही यूरोपीय संस्थाएं
रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा- कोविड के बाद चीन में निवेश बढ़ा रही यूरोपीय संस्थाएं
Share:

वाशिंगटन: यूरोपीय कंपनियों ने वैश्विक स्तर पर चीन में अधिक मार्जिन देखा है और एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल कोविड -19 महामारी से जल्दी उबरने के बाद देश में निवेश बढ़ा रही है। यूरोपीय चैंबर ऑफ कॉमर्स के एक सर्वेक्षण का हवाला देते हुए, यह पता चलता है कि 2021 में चीन के संचालन का विस्तार करने की योजना बना रही यूरोपीय कंपनियों का अनुपात पिछले साल के 51 प्रतिशत से बढ़कर लगभग 60 प्रतिशत हो गया, जैसा कि मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार है। कथित तौर पर, 585 सर्वेक्षण उत्तरदाताओं में से लगभग आधे ने चीन में अपने वैश्विक औसत की तुलना में अधिक लाभ मार्जिन की सूचना दी, जबकि अनुपात पिछले साल 38 प्रतिशत था।

इसके अतिरिक्त, 73 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने पिछले वर्ष लाभ की सूचना दी, जबकि अन्य 14 प्रतिशत ने ब्रेक ईवन किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि महामारी के व्यवधान के बावजूद पिछले वर्षों के आंकड़े लगभग उसी स्तर के थे, जो चीनी अर्थव्यवस्था की तेजी से सुधार को दर्शाता है। सर्वेक्षण में कहा गया है, "चीन के बाजार के लचीलेपन ने कोविड -19 महामारी के तूफान के बीच यूरोपीय कंपनियों के लिए बहुत जरूरी आश्रय प्रदान किया।" इस बीच, सर्वेक्षण किए गए व्यवसायों में से एक चौथाई चीन में अपनी आपूर्ति श्रृंखलाओं को "ऑनशोरिंग" कर रहे हैं, रिपोर्ट में कहा गया है।

चैंबर के एक बोर्ड के सदस्य शार्लोट रूले के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, "मुख्य बिंदु यहां जितना संभव हो सके आपूर्ति श्रृंखला विकसित करना है, जहां तक ​​​​संभव हो, यहां बाजार के लिए क्या आवश्यक है।"

भारत में धीमी हुई कोरोना की रफ़्तार, 24 घंटों में 1 लाख से कम संक्रमित केस आए सामने

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, तेल के बढ़ते दामों के खिलाफ करेगी देशव्यापी प्रदर्शन

कानपूर सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक, किया मुआवज़े का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -