यूरोपीय देशों ने नए साल से पहले ओमिक्रॉन उछाल को नियंत्रण करने  के लिए नियम कड़े किये
यूरोपीय देशों ने नए साल से पहले ओमिक्रॉन उछाल को नियंत्रण करने के लिए नियम कड़े किये
Share:

 

ब्रुसेल्स: नए साल की पूर्व संध्या से कुछ दिन पहले, कुछ यूरोपीय देशों को कोविड -19 ओमिक्रोन  प्रकार के मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए और अधिक कड़े कदम उठाने की आवश्यकता थी। सूत्रों के अनुसार, फ्रांस में कोविड -19 मामलों की दैनिक संख्या बुधवार को 208,099 तक पहुंच गई, जो मंगलवार को पिछले शिखर को तोड़कर देश में महामारी शुरू होने के बाद से एक नई ऊंचाई पर पहुंच गई।

"इसका तात्पर्य यह है कि हर सेकंड, दो फ्रांसीसी लोगों के सकारात्मक होने की पुष्टि की जाती है," देश के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने नेशनल असेंबली में टीकाकरण पास का मसौदा बिल पेश करते हुए कहा। फ्रांसीसी सरकार ने मंगलवार को जनवरी के अंत तक सुपरमार्केट में एंटीजेनिक परीक्षण की बिक्री को मंजूरी दे दी, साथ ही सभी तत्काल देखभाल चिकित्सा कर्मियों के लिए 113 अमरीकी डालर का मासिक बोनस दिया।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम घेब्रेयसस ने भी बुधवार को एक चेतावनी जारी की, "चिंता व्यक्त की गई है कि ओमिक्रोन, जो अधिक पारगम्य है और डेल्टा के रूप में एक ही समय में प्रसारित होता है, इसके परिणामस्वरूप मामलों की सुनामी आएगी।" 

स्पेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को चिकित्सा कर्मचारियों पर बोझ को कम करने के लिए  कोविड -19 संक्रमण वाले रोगियों के लिए क्वारंटाइन  अवधि को दस से सात दिनों तक कम करने का निर्णय लिया।

दक्षिण कोरियाई सरकार कोविड प्रतिबंधों को बढ़ाने की आवश्यकता पर सहमत है

परमाणु रिएक्टर का संचालन समाप्त होने के बावजूद जर्मनी की बिजली आपूर्ति सुरक्षित

लेबनान के प्रधानमंत्री ने खाड़ी देशों के साथ संबंध बहाल करने के लिए बातचीत का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -