यूरोपीय आयोग के राष्ट्रपति उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने यूक्रेन का दौरा किया

यूक्रेन: यूक्रेन के बुचा शहर का दौरा करने वाले यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने कहा कि दुनिया यूक्रेन के बुचा के लोगों के साथ शोक मना रही है, जहां रूसी बलों ने सैकड़ों निवासियों को कथित तौर पर मार डाला और बलात्कार किया। यहां एक संवाददाता सम्मेलन में, यूरोपीय संघ के राष्ट्रपति ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने "अकल्पनीय" देखा था।

हमने देखा कि बुचा में मानवता बिखर रही है, और पूरी दुनिया बुचा के लोगों के साथ शोक कर रही है। और इस प्रकार, हम इस महत्वपूर्ण लड़ाई में उनके साथ खड़े हैं, "वॉन डेर लेयेन ने बुचा में एक सामूहिक कब्र का दौरा करने के बाद कहा, जहां रूसी सैनिकों के बेलारूस में सीमा पार करने के बाद नागरिकों को मृत पाया गया था। लेयेन ने कहा कि यूक्रेनी शहर में नागरिकों की मौत ने रूस की सेना के "क्रूर चेहरे" का प्रदर्शन किया और यूरोपीय संघ में शामिल होने के लिए यूक्रेन के आवेदन को तेज करने के लिए काम करने का वादा किया।

"अकल्पनीय घटना हुई है। पुतिन की सेना ने अपना निर्दयी पक्ष दिखाया है। हमने शहर पर कब्जा करते समय उनकी जल्दबाजी और कठोरता देखी है "उसने कहा कि उर्सुला वॉन डेर लेयेन यूरोपीय संघ के विदेशी मामलों के प्रमुख जोसेप बोरेल फोंटेल्स और स्लोवाक गणराज्य के प्रधान मंत्री एडुआर्ड हेगर द्वारा बुचा में शामिल हो गए थे, जो शुक्रवार को कीव में पहुंचे थे [स्थानीय समय] यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की से मिलने और देश के लिए ब्लॉक के प्रस्तावों पर चर्चा करने के लिए जोसूला वॉन डेर लेयेन को बुचा में शामिल किया गया था, जो कि आक्रमण किया गया है। रूस।

सैकड़ों नागरिकों को बुचा की सड़कों पर, उनके घरों के पास और सामूहिक कब्रों में गोली मार दी गई थी। यूक्रेन ने बुखारेस्ट में हुए नरसंहार के लिए रूस को जिम्मेदार ठहराया। दूसरी ओर, रूस ने आरोपों का खंडन करते हुए दावा किया है कि वे यूक्रेनी प्रचार का परिणाम हैं।

फिलीपींस, जापान सुरक्षा संबंधों को मजबूत करने पर सहमत

राष्ट्रपति चुनाव के पहले दौर की तैयारी में जुटा फ्रांस

संयुक्त राष्ट्र ने यमन तट से तेल टैंकर आपदा को रोकने के लिए योजना शुरू की

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -