तुर्की के मसले पर यूरोप बना रहा है नई योजना
तुर्की के मसले पर यूरोप बना रहा है नई योजना
Share:

यूरोप के काउंसिल के प्रमुख चार्ल मिशल ने बोला कि तुर्की को चाहिए कि मनमानी और एकपक्षीय गतिविधियां बंद करे जो इंटरनेशनल क़ानूनों से विरोधाभास कर रहेहैं जबकि यूरोपीय आयोग की प्रमुख ओरसोला योनडर लेयेन ने बोला कि यदि पूर्वी भूमध्यसागर में तुर्की की भड़काऊ कार्यवाहियां जारी रहीं तो उस पर प्रतिबंध लगाया जाने वाला है।

यूरोप के शिखर सम्मेलन का पहला दिन पूरा होने के उपरांत चार्ल मिशल ने बोला कि तुर्की तत्काल मानमानी बंद करे हम वार्ता को भी प्रोत्साहन देंगे लेकिन साथ ही कड़ाई भी जारी रखने वाले है। उन्होंने बोला कि हम तुर्की के साथ कस्टम सिस्टम को बेहतर बनाने और आपसी व्यापार को विवरण देने सहित अनेक पहलुओं पर कार्य करने वाले है। मिशल ने बोला कि हम चाहते हैं कि साइप्रस विवाद पर संयुक्त राष्ट्र संघ की निगरानी में बात हो और हमें खेद है कि तुर्की इस केस में सार्थक  कार्य नहीं कर रहा है।

यूरोपीय आयोग की प्रमुख का मानना था कि अगर तुर्की ने पूर्वी भूमध्यसागर में खुदाई का कार्य जारी रखा तो फिर यूरोपीय देश आवश्यक क़दम उठाए जाने वाले है। उन्होंने बोला कि अगर तुर्की ने भड़काऊ कार्यवाही जारी रखी तो उसे दंडित किया जाने वाले है, मगर यूरोप की प्राथमिकता यह है कि तुर्की के साथ सकारात्मक संबंध हों। फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां ने कहा कि तुर्की को चाहिए कि वार्ता की मेज़ पर बैठे वरना यूरोप को चाहिए कि वह तुर्की पर प्रतिबंध लगा सकते है। उन्होंने बोला कि यूरोपीय देशों के बीच सहमति बनी है कि तुर्की को दिसम्बर के अंत तक का वक़्त  दिया जाए।

बापू की 151वीं जयंती पर अमेरिका ने दी श्रद्धांजलि

20 हजार से अधिक अमेज़न कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित

अमेरिका में बढ़ रहा कोरोना वायरस का आतंक, सामने आए इतने मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -