यूरो कप : क्वालिफायर मुकाबले में कजाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को 3-0 से हराया

अस्ताना : आगामी वर्ष 2020 में होने वाले यूएफा यूरो कप के क्वालिफायर मुकाबले शुरू हो गए हैं। पहले दिन दुनिया की 117वें नंबर की टीम कजाकिस्तान ने 40वें नंबर की टीम स्कॉटलैंड को 3-0 से हरा दिया। कजाकिस्तान के लिए यह जीत काफी बड़ी है, क्योंकि पिछले तीन क्वालिफाइंग इवेंट्स के 16 मैचों में वह सिर्फ एक में ही जीत हासिल कर पाई है। 

AUS vs PAK : रोमांचक मुक़बले में फिंच से हारा पाकिस्तान

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले साल वर्ल्ड कप क्वालिफाइंग अभियान और नेशंस लीग में भी उसे हार का सामना करना पड़ा था। मैच के छठे मिनट में ही मेजबान कजाकिस्तान के यूरी पेर्तसुख ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। 10वें मिनट में यान वोरोगोवस्की ने गोल किया और स्कोर 2-0 से अपनी टीम के पक्ष में कर दिया। हॉफ टाइम तक यही स्कोर रहा।

आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे मलिंगा, यह है कारण

आलोचना का करना पड़ा सामना 

जानकारी के मुताबिक 51वें मिनट में कजाकिस्तान के बख्तियार जायनुडिनोव ने गोल किया और टीम को 3-0 से आगे कर दिया। मैच में 4-3-3 के फॉर्मेशन से खेलने के कारण स्कॉटलैंड के मैनेजर एलेक्स मैकलीश को मैच के बाद काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। यूरो क्वालिफायर के पहले दिन कुल 10 मैच हुए। अन्य मैचों में नॉर्दर्न आयरलैंड ने एस्टोनियो को 2-0 से, क्रोएशिया ने अजरबैजान को 2-1 से, स्लोवाकिया ने हंगरी को 2-0 से, पोलैंड ने ऑस्ट्रिया को 1-0 से, मैकेडोनिया ने लताविया को 3-1 से, बेल्जियम ने रूस को 3-1 से, सिप्रस ने सैन मरीनो को 5-0 से हरा दिया। 

कोहली ने सुझाया खिलाड़ियों को थकान से बचाने का ऐसा उपाय

वर्ल्ड रिकॉर्ड: हर गेंद पर चार रन, इस बल्लेबाज़ ने मात्र 25 गेंद पर ठोंक दिया शतक

धोनी और कोहली की टक्कर के साथ ही कल से शुरू होगा IPL का 12वां सीजन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -