Euro Cup 2020: इन टीमों ने क्वार्टर फाइनल्स में बनाई जगह, सामने आई नॉकआउट मैचों के नतीजे
Euro Cup 2020: इन टीमों ने क्वार्टर फाइनल्स में बनाई जगह, सामने आई नॉकआउट मैचों के नतीजे
Share:

नई दिल्ली: Euro Cup 2020 के नॉकआउट चरण के मैच ख़त्म हो गए हैं। ये बड़ा फुटबॉल टूर्नामेंट अब अपने आखिरी चरण में हैं, जहां केवल आठ टीमें ही अब खिताबी दौड़ में बची है। राउंड 16 के 8 मैच ख़त्म होने के बाद 8 टीमों का सफर Euro Cup 2020 में समाप्त हो चुका है, जबकि 8 टीमों ने अगले नॉकआउट चरण में जगह पा ली है, जहां क्वार्टर फाइनल मुकाबलों के माध्यम से टूर्नामेंट का भविष्य तय होगा और चार सेमीफाइनलिस्ट टूर्नामेंट को मिलेंगे।

Euro Cup 2020 के नॉकआउट मुकाबलों के लिए क्वालीफाई करने वाली 16 टीमों में से 8 टीमों को क्वार्टर फाइनल की दौड़ से बाहर होना पड़ा है। पहले नॉकआउट मैच में डेनमार्क ने वेल्स को 4-0 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया था, जबकि दूसरे नॉकआउट मैच में इटली ने ऑस्ट्रिया को 2-1 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। तीसरे नॉकआउट मुकाबले में चेक रिपब्लिक ने नीदर्लैंड को 2-0 से परास्त किया था। वहीं, चौथे मैच में बेल्जियम ने पुर्तगाल को 1-0 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

पांचवें नॉकआउट मुकाबले में क्रोएशिया को स्पेन के हाथों 3-5 से शिकस्त मिली, जबकि स्विट्जरलैड ने फ्रांस को शूटआउट के माध्यम से बाहर कर दिया। 3-3 से मैच ड्रॉ होने के बाद 5-4 से स्विट्जरलैंड ने शूटआउट मुकाबला जीत लिया। इसके अलावा इंग्लैंड ने जर्मनी की टीम को 2-0 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया, जबकि यूक्रेन ने स्वीडन को 2-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। Euro Cup 2020 के क्वार्टर फाइनल मैच 2 जुलाई से आरंभ होने वाले हैं। इन मैचों को जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में जाएगी, जबकि हारने वाली टीमों का सफर टूर्नामेंट में समाप्त हो जाएगा।

SA Vs WI: साउथ अफ्रीका की वेस्ट इंडीज पर रोमांचक जीत, 19वें ओवर में इस तरह पलटा मैच

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व मैनेजर गुलाम राजा का निधन, क्रिकेट जगत में दौड़ी शोक लहर

ओलंपियन एलेक्स पुलिन की गर्लफ्रेंड का बड़ा खुलासा, कहा- डेड बॉडी से निकाला था स्पर्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -