यूरोपीय संघ ने रूस के खिलाफ पांचवें प्रतिबंध के सेट का प्रस्ताव रखा
यूरोपीय संघ ने रूस के खिलाफ पांचवें प्रतिबंध के सेट का प्रस्ताव रखा
Share:

बीजिंग: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध बुधवार को उग्र हो गया, क्योंकि यूरोपीय संघ (ईयू) ने रूस के खिलाफ प्रतिबंधों के अपने पांचवें सेट का प्रस्ताव रखा।

पैकेज, जिस पर बुधवार को यूरोपीय संघ के राजदूतों द्वारा विचार किया जाएगा और अंतिम मंजूरी दी जाएगी, में यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन के अनुसार, प्रति वर्ष 4 बिलियन यूरो के कोयले के आयात पर प्रतिबंध और चार रूसी बैंक शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि यूरोपीय आयोग यूरोपीय संघ के बंदरगाहों, रूसी और बेलारूसी सड़क परिवहन ऑपरेटरों, और रूसी तेल, लकड़ी, सीमेंट, समुद्री भोजन और शराब के आयात में प्रवेश करने वाले रूसी जहाजों पर प्रतिबंध लगाने के लिए जोर दे रहा है।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को कहा कि रूस इस साल अपने खाद्य निर्यात में अधिक सतर्क रहेगा, खासकर उन देशों के लिए जो रूस के प्रति शत्रुतापूर्ण मुद्रा रखते हैं। इस बीच, पुतिन ने कहा कि "उत्पादन की बढ़ती मात्रा रूस को वैश्विक बाजार की तुलना में सस्ती खाद्य लागत बनाए रखने में सक्षम बनाती है." रूस की प्रतिस्पर्धी बढ़त खाद्य आत्मनिर्भरता है, और सरकार को अपने नागरिकों को वैश्विक खाद्य बाजार में मूल्य झूलों से बचाना चाहिए।

विदेश मामलों और सुरक्षा नीति के लिए यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि जोसेप बोरेल ने एक बयान में कहा कि ब्रसेल्स में काम करने वाले कई रूसी राजनयिकों को "व्यक्तित्व गैर-ग्राटा" लेबल किया गया है और देश छोड़ने के लिए कहा गया है।

वैश्विक कोविड केसलोड 493.6 मिलियन से अधिक

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने आपातकाल नियम अध्यादेश वापस लिया

ईरान की आर्थिक अनसुलझी क्योंकि परमाणु वार्ता रुकी हुई है

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -