डेविड कैमरुन ने ब्रिटेन को विशेष दर्जा देने की मांग की
डेविड कैमरुन ने ब्रिटेन को विशेष दर्जा देने की मांग की
Share:

ब्रूसेल्स : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरुन ने कहा है कि वो यूरोपीय संघ के साथ ब्रिटेन के संबंधों से जुड़े विवादास्पद सुधारों के पैकेज को प्राप्त करने के बाद ब्रिटिश से अपील करना चाहेंगे कि वे जनमत संग्रह में यूरोपीय संघ में बने रहने के लिए वोट करें।

इससे पहले दो दिनों तक कैमरुन की ईयू के नेताओं के साथ बैठक चली। इसके बाद कैमरुन ने कहा कि ब्रिटेन को विशेष दर्जा दिया जाए। उसे आव्रजन को काबू करने और एकल मुद्रा क्षेत्र में बड़े एकीकरण के खिलाफ अपनी गैर यूरो अर्थव्यवस्था की सुरक्षा करने की अनुमति होगी।

कैमरुन ने 28 सदस्यीय नेताओं के साथ शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि यूरोपीय संघ में ब्रिटेन के बने रहने की सिफारिश करने के लिए यह काफी है।

प्रधानमंत्री ने यूरोपीय संघ के खिलाफ बढ़ती भावनाओं और असंतोष के दबाव में तीन वर्ष पहले वादा किया था कि वह वर्ष 2017 तक इस बात पर जनमत संग्रह कराएंगे कि ब्रिटेन को यूरोपीय संघ में बने रहना चाहिए या नहीं, लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी कहा था कि यदि वह ब्रुसेल्स में समझौता करने में सफल होते हैं तो वह यूरोपीय संघ में बने रहने के लिए प्रचार करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -