यूरोपीय संघ आयोग ने बेल्जियम की 7 बिलियन अमरीकी डालर की वसूली की योजना का किया समर्थन

यूरोपीय आयोग ने बेल्जियम के 5.9 बिलियन यूरो, 7 बिलियन अमरीकी डालर के बराबर, कोविड -19 महामारी से उबरने और हरित संक्रमण को बढ़ावा देने की योजना को मंजूरी दी है। योजना अप्रैल में बेल्जियम की संघीय सरकार द्वारा यूरोपीय आयोग को प्रस्तुत की गई थी।

वसूली और रणनीतिक निवेश के लिए बेल्जियम के राज्य सचिव थॉमस डर्मिन ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा: "एक महत्वाकांक्षी योजना एक अधिक टिकाऊ, अधिक डिजिटल और अधिक एकजुट समाज की ओर एक संक्रमण पर केंद्रित है। "के बीच एक सफल सहयोग का प्रतीक देश की विभिन्न संस्थाएं जिन्हें मुझे नेतृत्व करने का सौभाग्य मिला है।" यह योजना बेल्जियम में महामारी के कारण महीनों के नुकसान के बाद आर्थिक सुधार में तेजी लाने में मदद करेगी, और देश की प्राथमिकताओं को यूरोपीय संघ (ईयू) के साथ संरेखित करेगी। 

बेल्जियम हरित ऊर्जा प्रौद्योगिकियों को विकसित करने की भी योजना बना रहा है, जैसे कि हरित हाइड्रोजन का उत्पादन, और हरित गतिशीलता के लिए संक्रमण को बढ़ावा देना। देश बुनियादी ढांचे के निवेश की भी योजना बना रहा है। अन्य बातों के अलावा, इलेक्ट्रिक बसों और नई साइकिल लेन के साथ एक स्थायी परिवहन प्रणाली के निर्माण के लिए 1.3 बिलियन यूरो निर्धारित किए गए हैं।

दिल्ली समेत इन 8 राज्यों में हो सकती है जोरदार बारिश

अंडमान-निकोबार में मिले कोरोना के 13 नए केस, पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं

पुलिस एनकाउंटर में मारा गया खूंखार अपराधी बुबू कोंवर, किए थे 42 क़त्ल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -