कोरोना: इथियोपिया में 2,060 तक पहुंचा मौत का आंकड़ा
कोरोना: इथियोपिया में 2,060 तक पहुंचा मौत का आंकड़ा
Share:

कोरोना पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। इथियोपिया ने 555 ताजा कोरोना मामलों की सूचना दी। देश में COVID-19 से मरने वालों की संख्या शुक्रवार की शाम तक 2,060 तक पहुंच गई थी, जिसमें तीन नई मौतें हुई थीं।

शुक्रवार को आंकड़े साझा करते हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 555 नए मामलों की रिपोर्ट के बाद पूर्वी अफ्रीकी देश में कोरोना  मामलों की कुल संख्या बढ़कर 132,881 हो गई। मंत्रालय के अनुसार, कुछ 12,306 मामले सक्रिय हैं, जिनमें 227 मरीजों को गंभीर स्थिति में बताया गया है। इथियोपिया, अफ्रीका का दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला देश, दक्षिण अफ्रीका, मोरक्को, ट्यूनीशिया और मिस्र के बाद अफ्रीका में कोरोना से सबसे मुश्किल देशों में से एक है।

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, दुनिया भर में लगभग 100 मिलियन कोरोनोवायरस के मामले सामने आए हैं क्योंकि पिछले मार्च में महामारी शुरू हुई थी, जिससे कई शोकग्रस्त लोगों, देशों को विभाजित, शहरों को बंद कर दिया गया था और दुनिया को पता चल गया था क्योंकि हम इसे दूर की स्मृति में समझ गए थे। संयुक्त राज्य अमेरिका दुनिया भर में कुल मामलों के लगभग एक चौथाई का घर है, जो घातक वायरस के 24,631,890 मामलों तक पहुंचता है।

नए कोरोना तनाव को लेकर प्रधानमंत्री बोइस जॉनसन ने कही ये चौंकाने वाली बात

जो बिडेन के सपथ ग्रहण समारोह के बाद 200 से अधिक लोग हुए कोरोना संक्रमित

यूके में व्यापारिक गतिविधि में आया ये बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -