इथियोपिया के मामलों में, प्रधानमंत्री अबी अहमद ने अंतरराष्ट्रीय "हस्तक्षेप" को किया खारिज

By Nikki Chouhan
Nov 25 2020 06:07 PM
इथियोपिया के मामलों में, प्रधानमंत्री अबी अहमद ने अंतरराष्ट्रीय

इथियोपिया के मामलों में, प्रधानमंत्री अबी अहमद किसी भी अंतरराष्ट्रीय "हस्तक्षेप" को खारिज करते हैं। वह पिछले साल के नोबेल पुरस्कार के विजेता हैं, रविवार देर रात टिगरे के विद्रोही नेताओं को आत्मसमर्पण करने की समय सीमा से कुछ घंटे पहले दिया।

टाइग्रे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ने आत्मसमर्पण करने के लिए लगभग 72 घंटे दिए और असंतुष्ट उत्तरी क्षेत्र के नेता द्वारा एक अल्टीमेटम दिया गया। तीन सप्ताह के संकट पर घड़ी की टिक टिक 72 घंटे के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अपनी पहली बैठक आयोजित की। इथियोपियाई ताकतों का कहना है कि वे शहर को टैंकों से घेर रहे हैं और उन्होंने अपने आधे मिलियन निवासियों को छोड़ने का अनुरोध किया है। इसके अलावा, अधिकारों के लिए समूहों ने चेतावनी दी है कि शहर पर हमला करने से युद्ध अपराध हो सकता है। संयुक्त राष्ट्र, अमेरिका, यूरोपीय संघ और अन्य लोगों ने संयम की सलाह दी है और शत्रुता को तत्काल रोकने का आह्वान किया है। पीएम ने मध्यस्थता के लिए कॉल किया और टीपीएलएफ के खिलाफ "कानून प्रवर्तन ऑपरेशन" पर जोर दिया।

अफ्रीकी संघ मुख्यालय ने तीन पूर्व अफ्रीकी राष्ट्रपतियों को वार्ता और ब्रोकर वार्ता के लिए विशेष दूत के रूप में भेजा है। इथियोपिया की एक समिति के प्रवक्ता ने कहा कि सरकार दूतों से "सम्मान के रूप में" मुलाकात करेगी। अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन के लिए नव-नियुक्त राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने बुधवार को इथियोपिया के युद्धरत दलों से एयू मध्यस्थों के माध्यम से तुरंत बातचीत शुरू करने का आग्रह किया।

जर्मनी में एक कार एंजेला मर्केल के संघीय कुलाधिपति के द्वार में जा घुंसी, हुआ ये हाल

प्रशांत क्षेत्र में 'अवैध रूप से संचालन' के लिए रूस के युद्धपोत ने अमेरिकी जहाज को दी चेतावनी\

इंग्लैंड ने सभी अंतरराष्ट्रीय आवक के लिए की बड़ी घोषणा, अब जरुरी होगा ये काम