इथियोपियाई संघीय सरकार ने टाइग्रे में कथित हवाई हमले का किया खंडन

इथियोपियाई संघीय सरकार ने टिग्रे क्षेत्र की राजधानी मेकेले और उसके पड़ोसी इलाकों में नागरिक क्षेत्रों को लक्षित करने वाले कथित हवाई हमले का खंडन किया है। रिपोर्टों के अनुसार, कथित हवाई हमले ने सोमवार को कथित हवाई हमले में "मेकेले के अंदर और बाहर नागरिक लक्ष्यों" पर हमला किया, एक ट्विटर पोस्ट में कार्यकारी समिति के सदस्य और अवैध टाइग्रे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट के प्रवक्ता गेटाचेव रेडा द्वारा आरोप लगाया गया था।

इथियोपियाई संघीय सरकार के प्रवक्ता लेगेसी तुलु ने कहा कि सरकार अपने ही शहर पर हमला नहीं करेगी। इस बीच, इथियोपिया सरकार ने सोमवार को खुलासा किया कि विद्रोही बलों के हमले में कम से कम 30 नागरिक मारे गए। इथियोपिया के विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, टीपीएलएफ के प्रति वफादार बलों ने हाल ही में टाइग्रे क्षेत्र के पड़ोसी अमहारा और अफ़ार क्षेत्रों पर "संपत्ति लूटने और बच्चों, माताओं और बुजुर्गों को मौत के घाट उतारने" के लिए नए हमले शुरू किए थे।

जहां इस बात का पता चला है कि उन्होंने हाल ही में चिफरा और वुचले नाम के नागरिक गांवों को अंधाधुंध निशाना बनाया और गोलाबारी की और अकेले वुचले में 30 से अधिक नागरिकों की हत्या की। 

मिस्र के प्रेज व जर्मन चांसलर ने क्षेत्रीय मुद्दों और द्विपक्षीय संबंधों पर की चर्चा

यूरोपीय संघ बेलारूसी एयरलाइन पर प्रतिबंध लागू करने के लिए हुआ सहमत

पाकिस्तान: बलूचिस्तान यूनिवर्सिटी के बाहर भीषण बम ब्लास्ट, एक पुलिसकर्मी की मौत, कई घायल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -