इथियोपिया के अफ़ार में लड़ाई टाइग्रे में मानवीय सहायता को प्रभावित कर रही है
इथियोपिया के अफ़ार में लड़ाई टाइग्रे में मानवीय सहायता को प्रभावित कर रही है
Share:

 

संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय (OCHA) के अनुसार, उत्तरी इथियोपिया के अफ़ार क्षेत्र में लड़ाई ने मानवीय ज़रूरतों को बढ़ा दिया है और पड़ोसी टाइग्रे में सहायता वितरण में बाधा उत्पन्न की है।

ओसीएचए द्वारा संदर्भित क्षेत्रीय अधिकारियों के अनुसार, अफ़ार में हालिया शत्रुता के परिणामस्वरूप 200,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं। लड़ाई ने संयुक्त राष्ट्र और उसके सहयोगियों के लिए आकलन करना भी मुश्किल बना दिया है; हालांकि, जो लोग विस्थापित हुए हैं, उनके बारे में माना जाता है कि उन्हें मदद की सख्त जरूरत है।

OCHA के अनुसार, पिछले सप्ताह में 40,000 से अधिक लोगों को अफ़ार के सुलभ क्षेत्रों में भोजन मिला है, और अक्टूबर के मध्य से 420,000 से अधिक लोगों को भोजन मिला है।

 रिपोर्ट के अनुसार, आपूर्ति और गैसोलीन की कमी के कारण, संयुक्त राष्ट्र और उसके सहयोगियों ने पहल बंद कर दी है या बहुत कम कर दी है।

पिछले सप्ताह के दौरान शायर में विस्थापित लोगों और मेजबान समुदायों को खाद्य सहायता के कम स्तर की आपूर्ति की गई है। विश्व खाद्य कार्यक्रम खाद्य सुरक्षा के अनुसार, मूल्यांकन किए गए क्षेत्रों में 80% से अधिक लोग खाद्य असुरक्षित थे, लगभग 40% अत्यधिक खाद्य असुरक्षा का सामना कर रहे थे। मूल्यांकन पिछले सप्ताह जारी किया गया।

ओसीएचए के अनुसार, इथियोपिया के अन्य हिस्सों के साथ-साथ पड़ोसी सोमालिया और केन्या में सूखे की स्थिति मानवीय मांगों को बढ़ा रही है।

न्यूज कॉर्प पर साइबर हमले, माना जाता है कि चीन इससे जुड़ा हुआ है

संयुक्त राष्ट्र मेडागास्कर में घातक चक्रवात के लिए तैयार

अमेरिका ने यूएनएससी से दक्षिण कोरियाई मिसाइल परीक्षण की निंदा करने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -