सावधान ! इंडिया से लड़कियों के FB प्रोफाइल फोटो भेजे जा रहे है पोर्न साइट्स पर

Jan 18 2016 09:26 AM
सावधान ! इंडिया से लड़कियों के FB प्रोफाइल फोटो भेजे जा रहे है पोर्न साइट्स पर

नई दिल्ली : सोशल साइट्स फेसबुक देश में लगातार अच्चे कामों को लेकर नाम कमाती रही है लेकिन साथ ही यह भी देखने में आता रहा है कि यहाँ अश्लील चीजों को लेकर भी कई बार विवाद देखने को मिले है. अब हाल ही में यह बात सामने आई है कि इंडियन एथिकल हैकर्स का एक ग्रुप फेसबुक पर सतर्क हुआ है और ऐसे लोगों के खिलाफ काम कर रहा है जोकि फेसबुक से लड़कियों के फोटो चुराकर उन्हें पोर्न साइट्स पर अपलोड भी करते है.

आपको जानकारी में ही यह भी बता दे कि भारत में 40 फीसदी लड़कियां ऐसी है जोकि फेसबुक का यूज़ करते हुए इस तरह के क्राइम का शिकार हुई है. इस मामले में यह बात सामने आ रही है कि एथिकल हैकर्स की टीम के द्ववारा करीब 70 फेसबुक प्रोफाइल्स का पता लगाया गया है जिन्हे हैकर्स के द्वारा 28 दिसंबर के बाद हैक किया गया है. इसके बाद इन्ही प्रोफाइल्स के द्वारा फेसबुक से लड़कियों के फोटो उठाकर उन्हें पोर्न साइट्स तक भेजे जाने का काम किया जाता है.

इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इन प्रोफाइल्स के द्वारा फोटो को पोर्न साइट एडमिनिस्ट्रेटर्स को भेजा जाता है और वहां से फोटो को एडिट करके पोर्न साइट पर अपलोड किया जाता है. हैकर्स की टीम के द्वारा ऐसे पेजेस को भी हैक किया गया है जहाँ से लड़कियों के साथ सेक्स चैट की जाती है और उन्हें फ़साने का काम किया जाता है. गौरतलब है कि पिछले महीने ही केरल पुलिस के द्वारा एक मॉडल के साथ ही उसके पति को ऑनलाइन सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था.