ETH जुर‍िक टीम ने बनाई अचरजभरी इलेक्‍ट्र‍िक बाइक

ETH जुर‍िक टीम ने बनाई अचरजभरी इलेक्‍ट्र‍िक बाइक

ETH जुर‍िक की टीम ने दुनियाभर के इलेक्‍ट्र‍िक गाड़ियों की और बढ़ते रुझान को भांपते हुए एक इलेक्‍ट्र‍िक मोटरसाइकल का निर्माण किया है. 13 मकैन‍िकल और 1 इलेक्‍ट्र‍िकल स्‍टूडेंट की टीम ने जुर‍िक यून‍िवर्सिटी ऑफ द ऑर्ट्स के 2 इंडस्‍ट्र‍ियल ड‍िजाइन स्‍टूडेंट्स के साथ मिलकर इन बाइक को बनाया है. 


इंसानी शरीर सी बनावट वाली ये बाइक काफी हल्की है. स्‍टेबिल‍िटी के लिए कई तरह के काम किये गए है . बाइक के हर पह‍िए में हब मोटर जो 50kW तक लगातार 22kW का अधिकतम पावर सप्‍लाई करने की क्षमता रखती है के साथ जल्द आ रही है .

बाइक बैटरी 1260 लीथ‍ियम इयॉन सेल्‍स से लैस है, 15kWh लीथियम इयॉन बैटरी की रेंज 400km है.  इंट‍िग्रेटेड इंडक्‍ट‍िच सेंसर, ब्रेकिंग लेवल के ऐंगल, बटन स्‍टार्ट, 7 इंच का टचस्‍क्रीन, इंट‍िग्रेटेड नेव‍िगेशन स‍िस्‍टम , यूनीक ड‍िजाइन पैकेज , और बाइक का इको-फ्रेंडली होना इसके मुख्य आकर्षण है. देश और दुनिया की सभी बड़ी कंपनिया इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर अपना ध्यान  लगा रही है और इस दिशा में बड़े निवेश की तैयारियां कर चुकी है. 

1473 हार्स पावर की ताकत के साथ बुगाटी की सुपर कार की कीमत ....

भारत में स्कोडा और फोक्सवैगन का 2020 तक बड़े निवेश का एलान

लो आ गई भारत में पहली बार रिवर्स गियर वाली बाइक

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App