एस्थर डुफ्लो और रघुराम राजन होंगे  तमिलनाडु के आर्थिक सलाहकार परिषद का हिस्सा
एस्थर डुफ्लो और रघुराम राजन होंगे तमिलनाडु के आर्थिक सलाहकार परिषद का हिस्सा
Share:

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए दुनिया भर के प्रमुख आर्थिक विशेषज्ञों के साथ मुख्यमंत्री के लिए एक आर्थिक सलाहकार परिषद का गठन किया जाएगा, क्योंकि इसके सदस्य बनाए जाएंगे। तदनुसार परिषद में मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के नोबेल पुरस्कार विजेता एस्थर डुफ्लो, रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, केंद्र के पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार, अरविंद सुब्रमण्यम, विकास अर्थशास्त्री जीन द्रेज और पूर्व केंद्रीय वित्त सचिव एस. नारायण. पुरोहित ने राज्य विधानसभा को अपने संबोधन में कहा, "परिषद की सिफारिश के आधार पर, सरकार राज्य की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि आर्थिक विकास का लाभ समाज के सभी वर्गों तक पहुंचे।"

राज्यपाल ने डेस्क थपथपाते हुए कहा, "यह सरकार तमिलनाडु को एक ऐसे राज्य में बदलने के लिए दृढ़ संकल्पित है, जिसमें स्वाभिमान का समाज हो, एक सशक्त नागरिक अपने अधिकारों का आनंद ले रहा हो और जो हर तरह से समृद्ध हो, जैसा कि थंथाई पेरियार की कल्पना थी।" 

"मजबूत संघ बनाने के लिए मजबूत राज्यों की आवश्यकता है। यह सरकार राज्यों के अधिकारों की रक्षा में दृढ़ता से खड़ी होगी और संवैधानिक रूप से ऐसे अधिकारों के उल्लंघन का विरोध करेगी। साथ ही, हम इस प्रक्रिया में भागीदार के रूप में केंद्र सरकार के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखेंगे। राष्ट्र निर्माण के लिए, दोस्ती में हाथ बढ़ाने की हमारी नीति के अनुरूप, यहां तक ​​कि हम अपने अधिकारों के लिए बोलते हैं।

केन्द्रों पर पहुंचकर सिंधिया और शेजवलकर ने किया लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित

तमिलनाडु: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 3 की मौत 2 घायल

क्या कोरोना से मरने वालों के परिजनों को मिलेगा 4 लाख मुआवज़ा ? जानिए SC का जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -