DoB प्रारूप में त्रुटि से कई MBEB उम्मीदवारों का दांव पर लगा कैरियर
DoB प्रारूप में त्रुटि से कई MBEB उम्मीदवारों का दांव पर लगा कैरियर
Share:

मध्य प्रदेश चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय (MPMSU) द्वारा अखिल भारतीय कोटा के स्नातक छात्रों के नामांकन रूपों में 'जन्म तिथि' प्रारूप में त्रुटि ने कई महत्वाकांक्षी दवाओं के कैरियर को दांव पर लगा दिया है। महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज और राज्य के अन्य मेडिकल कॉलेजों से एमबीबीएस करने वाले ऑल इंडिया कोटा के बड़ी संख्या में छात्र विश्वविद्यालय द्वारा त्रुटि के कारण अपने नामांकन फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। यदि वे समय पर फॉर्म भरने में विफल रहते हैं तो उन्हें विश्वविद्यालय में दाखिला नहीं दिया जाएगा।

एमजीएम मेडिकल कॉलेज के छात्र कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ. मनोहर भंडारी ने भी एमपीएमएसयू को पत्र जारी किया है लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ है। डॉ. भंडारी ने कहा, “विश्वविद्यालय ने नामांकन फॉर्म में गलत प्रारूप में छात्रों के जन्म की तारीख दर्ज की है। यदि किसी भी छात्र का DoB 10 अप्रैल, 2000 है, तो उसे DD / MM / YYYY प्रारूप में 10/04/2000 होना चाहिए, लेकिन विश्वविद्यालय ने इसे 04/10/2000 के रूप में भर दिया है अर्थात MM / DD / YYYY प्रारूप में। त्रुटि छात्रों के जन्म की गलत तारीख को चिह्नित करेगी और इसे जांच के समय खारिज कर दिया जाएग।” उन्होंने कहा कि उन्होंने विश्वविद्यालय के अधिकारियों को कई पत्र लिखे लेकिन व्यर्थ गया।

इस बीच, एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित ने कहा, ''हमने एमपीएमएसयू के अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया है और उन्होंने जल्द ही इस समस्या को ठीक करना सुनिश्चित किया है। हम उन्हें उसी के लिए फिर से कनेक्ट करेंगे।”

प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

यहाँ हो रही है 847 पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

ओडिशा ने स्टूडेंट्स की छात्रवृत्ति के लिए शुरू की वेबसाइट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -