इस देश में नहीं की दो शादी तो जाना पड़ेगा जेल, जानें अजीब कानून
इस देश में नहीं की दो शादी तो जाना पड़ेगा जेल, जानें अजीब कानून
Share:

शादी को लेकर हमारे देश में कई कानून होते है जिसके चलते लोग उन्हें मानते भी हैं. ये कई देशों में होता है कि एक शादी के बाद आप दूसरी शादी नहीं कर सकते. पहला साथी होने के बावजूद किसी और से शादी करना गैर कानूनी माना जाता है. गर कोई भी ऐसा करता है तो आपको इसके लिए सज़ा भी मिल सकती हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आपको दूसरी शादी करने पर नहीं बल्कि दो शादी नहीं करने पर जेल की हवा खानी पड़ सकती है. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं.  

दरसल, अफ्रीकी देश इरीट्रिया में कुछ ऐसा ही नियम है जहां हर युवक को यह आदेश दिया गया है कि वह दो शादियां करें और अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है. इसके चलते उन्हें दो शादी करनी पड़ती है. ये नियम तो अजीब है ही है लेकिन इसके पीछे की वजह और भी अजीब है जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. दरअसल जनसंख्या के कम होने के कारण ही ये नियम बनाया गया है. इसका सभी समर्थन भी करते हैं. 

बता दें जानकारी के अनुसार यहां पुरुषों की संख्या महिलाओं के मुकाबले में काफी कम है, जिसके चलते एक पुरुष को दो महिलाओं से शादी करने का आदेश दिया गया है और इसी कारण यहां यह अनोखा कानून भी बनाया गया है. यहां एक प्रावधान ऐसा भी है कि यदि पहली पत्नी भी दूसरी शादी में विरोध पैदा करती है तो उसे भी उम्रकैद की सजा सुनाई जा सकती है.

प्लास्टिक की बोतलों से बना डाला इतना बेहतरीन घर, ये है वजह

यहां 'नशेड़ी' तोते से परेशान हुए किसान, चट कर रहे अफीम की फसल

3500 साल पहले भी इस तरह पता लगाया जाता था लड़का होगा या लड़की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -