गूगल सीईओ एरिक श्मिट का बयान आया सामने, छोड़ेंगे निदेशक मंडल
गूगल सीईओ एरिक श्मिट का बयान आया सामने, छोड़ेंगे निदेशक मंडल
Share:

एक दशक के करीब गूगल कंपनी के प्रमुख रहे एरिक श्मिट इस साल जुन में निदेशक मंडल से अलग हो जाएंगे. गूगल का स्वामित्व रखने वाली कंपनी अल्फाबेट ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. श्मिट पिछले साल की शुरुआत में अल्फाबेट के निदेशक मंडल के चेयरमैन पद से पहले ही हट चुके हैं. वह तब से निदेशक मंडल के सदस्य मात्र हैं. कंपनी ने कहा कि इस साल जून में कार्यकाल समाप्त होने के बाद श्मिट का पुन: चयन नहीं होगा लेकिन तकनीकी मामलों पर सलाह वह देते रहेंगे. इस मामले मे एरिक का बयान भी सबके सामने आया है जो इस प्रकार है.

Realme's First Anniversary सेल में मिल रहा 1 करोड़ रु डिस्काउंट कूपन, ये है ऑफर

जॉन हेनेसी जो निदेशक मंडल के चेयरमैन है एक बयान में कहा, ‘‘एरिक ने गूगल और अल्फाबेट में एक मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ), चेयरमैन और निदेशक मंडल के सदस्य के रूप में शानदार योगदान दिया है. हम कई साल के उनके नेतृत्व एवं मार्गदर्शन के लिये आभारी हैं.’’ 

अगर WhatsApp के फोटोज-वीडियोज से हैं परेशान, अपनी सेटिंग में ये करें बदलाव

गूगल से श्मिट मार्च 2001 में जुड़े थे और कुछ ही महीने में उन्हें गूगल का सीईओ बना दिया गया था. वह मार्च 2011 तक सीईओ के पद पर बने रहे. श्मिट को गूगल के सह संस्थापकों लैरी पेज और सर्गेइ ब्रिन के साथ तीन केंद्रों में से एक कंपनी की शक्ति के लिए उन्हे माना जाता रहा है. इस पद से उनके जाने के बाद उन्ही जगह लेने वाले व्यक्ति से गूगल को बहुत उम्मीद होगी. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गूगल इंटरनेट सर्च की दुनिया मे जाना माना नाम है. 

Samsung ने लॉन्च किया अनोखा प्रोडक्ट, टीवी बन जाएगा मोबाइल

WhatsApp ने पेश किए स्टीकर्स, इस इवेंट से है प्रेरित

Wynk Tube हुआ लॉन्च, जानिए खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -