एरिक गार्सेटी को भारत में राजदूत नामित किए जाने की संभावना: रिपोर्ट
एरिक गार्सेटी को भारत में राजदूत नामित किए जाने की संभावना: रिपोर्ट
Share:

लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी को राष्ट्रपति बिडेन द्वारा भारत में अमेरिकी राजदूत के रूप में नामित किए जाने की संभावना है, जो कि वीटिंग प्रक्रिया से परिचित एक व्यक्ति ने बुधवार को कहा। बिडेन, जिन्होंने अभी तक एंबेसडर पदों को भरने के लिए अपनी किसी भी पसंद की घोषणा नहीं की है, सूची को एक बार में रोल आउट करने की योजना बना रहे हैं, एक रणनीतिक कदम जिसने अटकलों को कई संभावित उम्मीदवारों के निर्माण की अनुमति दी है। 

रिपोर्ट के अनुसार, बिडेन अभियान के सह-अध्यक्ष श्री गार्सेटी को कैबिनेट पद के लिए माना गया था, लेकिन उनके पूर्व सहयोगी रिक जैकब्स के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के कारण ऐसा नहीं हुआ, जो सामने आया। श्री गार्सेटी अब देश के दूसरे सबसे बड़े शहर के मेयर के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के अंत (दिसंबर 2022) के करीब आ रहे हैं, एक पद जो उन्होंने 2013 से धारण किया है। 

यूएस-भारत संबंध को व्यापार में संबंधों के साथ अमेरिका में द्विदलीय समर्थन प्राप्त है, रक्षा और कोरोना प्रतिक्रिया ट्रम्प और बिडेन प्रशासन में बढ़ रही है। दोनों देशों को बढ़ती चीनी मुखरता और आक्रामकता के संदर्भ में भी अपने संबंधों को नेविगेट करना पड़ा है। भारत में अगला अमेरिकी राजदूत इन मुद्दों के साथ-साथ क्वाड जैसे अन्य मंचों पर भारत के साथ काम करेगा। इस बीच, जो बिडेन के अगले सप्ताह सीनेट को कई राजदूत नामांकन भेजने की उम्मीद है।

ब्राजील में कोरोना ने लिया भयवाह रूप, 4,50,000 के पार हुआ मौत का आंकड़ा

किम जोंग के नक्शेकदम पर बहन किम यो, दिए कई शीर्ष अधिकारियों की हत्या के आदेश

एलन मस्क के स्वामित्व वाली टेस्ला ने चीन में की नए डेटा सेंटर की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -