साइकिल चलाने से बढ़ रहा नपुंसकता का खतरा!, चौकाने वाली रिसर्च
साइकिल चलाने से बढ़ रहा नपुंसकता का खतरा!, चौकाने वाली रिसर्च
Share:

बच्चे, जवान या बूढ़े, साइकिल चलाना सभी को पसंद होता है और आजकल सेहतमंद रहने के लिए यह जरुरी भी है। जी दरअसल साइकिलिंग हार्ट फिटनेस, मसल्स स्ट्रेंथ के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती है। इसी के साथ ही साइकिलिंग से हड्डियों को भी मजबूत मिलती है और बॉडी फैट भी कम होता है। ऐसा कहा जाता है कि एक ही जगह पर बहुत देर तक बैठे रहने से नपुंसकता का खतरा काफी ज्यादा बढ़ जाता है, ऐसे में साइकिल चलाने से भी यह खतरा बढ़ जाता है। आपको बता दें कि इरेक्टाइल डिस्फंक्शन को नपुंसकता के रूप में भी जाना जाता है, इस स्थिति में व्यक्ति सेक्स के लिए पर्याप्त मात्रा में इरेक्शन पैदा करने और उसे मेनटेन रखने में असमर्थ होता है।

शेख और अंसारी ने छेड़ा था, अथर्व-आदित्य ने बचाया.., कोरियाई महिला ने शेयर की तस्वीर

ऐसे में अगर आपको बार-बार इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या का सामना करना पड़ता है तो इससे आपका स्ट्रेस बढ़ सकता है। इसके अलावा इससे आपके रिश्ते में समस्या आ सकती हैं। इसी के साथ ही इससे सेक्स करने की इच्छा पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है। यह बात रिसर्च में भी साबित हुई है। आपको बता दें कि जब आप साइकिल चलाने के लिए इसकी सीट पर बैठते हैं तो इससे आपके प्राइवेट पार्ट्स क्रश होने लगते हैं। इसका मतलब यह कहा जा सकता है कि इससे आपके प्राइवेट पार्ट्स की नसों पर काफी ज्यादा प्रेशर पड़ता है जो इरेक्टाइल डिस्फंक्शन का कारण बनता है और आपकी फर्टिलिटी हेल्थ के लिए बिल्कुल भी सही नहीं माना जाता।

पोलैंड में व्रोकला मेडिकल यूनिवर्सिटी की एक रिसर्च में यह सुझाव दिया गया है कि इरेक्टाइल डिस्फंक्शन से बचने के लिए पुरुषों को साइकिल चलाते समय कुछ देर के लिए खड़ा जरूर होना चाहिए। जी हाँ और रिसर्च में सुझाव दिया गया है कि साइकिल चलाते समय हर 10 मिनट के लिए पैडल पर खड़े हो जाएं। रिसर्च में यह भी बताया गया है कि सिर्फ सीट पर बैठने की वजह से ही आपका प्राइवेट पार्ट सुन्न नहीं होता। हालाँकि ऐसा कहा जा रहा है कि हफ्ते में 3 घंटे से ज्यादा साइकिल चलाने वालों को समस्या ज्यादा होती है। खराब सीट या गलत तरीके से साइकिल चलाने के कारण भी ऐसा हो सकता है।

मुश्किलों में फंसी KCR की बेटी कविता कलवकुंतला, जानिये क्या है मामला?

'5 दिसंबर को रात 8 बजे मेरी मां मर जाएगी', शिक्षा विभाग के तुगलकी फरमान पर फूटा शिक्षकों का गुस्सा

खुशखबरी: कल से 14 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -