एर्दोगन ने कहा, आतंकवाद का समर्थन  करने वाले देशों को नाटो में शामिल होने की अनुमति नहीं देगा तुर्की
एर्दोगन ने कहा, आतंकवाद का समर्थन करने वाले देशों को नाटो में शामिल होने की अनुमति नहीं देगा तुर्की
Share:

अंकारा: तुर्की उन देशों को नाटो में शामिल होने की अनुमति नहीं देगा जो आतंकवाद का समर्थन करते हैं, राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन के अनुसार, जिन्होंने यह भी कहा कि सैन्य गठबंधन में शामिल होने के उनके इरादों पर स्वीडन और फिनलैंड के साथ बातचीत विफल हो गई है।
एर्दोगन ने पत्रकारों से कहा कि पिछले हफ्ते तुर्की की राजधानी अंकारा में फिनिश और स्वीडिश प्रतिनिधिमंडलों के साथ बातचीत "प्रत्याशित स्तर" पर नहीं थी। हालांकि, उन्होंने तुर्की के बारे में आवश्यक कदम नहीं उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि इसके विपरीत, उन्होंने उन गतिविधियों में संलग्न रहना जारी रखा जिनकी तुर्की ने आलोचना की है।

उन्होंने कहा, 'जब तक तैय्यप एर्दोगन तुर्की के राष्ट्रपति बने रहेंगे, हम उन देशों को 'हां' नहीं कह पाएंगे जो नाटो में शामिल होने वाले 'आतंकवाद का समर्थन' करते हैं.' फरवरी में रूस-यूक्रेन संघर्ष बढ़ने के बाद स्वीडन और फिनलैंड ने पिछले सप्ताह नाटो में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आवेदन किया था. 

तुर्की को छोड़कर नाटो के सहयोगियों ने दोनों देशों के विचारों की प्रशंसा की है। नए नाटो सदस्यों के प्रवेश के लिए वर्तमान नाटो सदस्यों के समझौते की आवश्यकता होती है।

दूसरी ओर, अंकारा, कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) और अन्य तुर्की विरोधी संगठनों के साथ अपने संबंधों का हवाला देते हुए स्वीडन और फिनलैंड के गठबंधन में शामिल होने का विरोध करता है।  तुर्की ने पीकेके को एक आतंकवादी संगठन के रूप में नामित किया है, और यह तीन दशकों से अधिक समय से अंकारा सरकार से लड़ रहा है।

भारत और पाकिस्तान ने चल रहे गतिरोध को कम करने के लिए बातचीत पर ज़ोर दिया : रिपोर्ट

दक्षिण-पश्चिमी ईरान में इमारत ढहने से 29 लोगों की मौत

इमरान खान ने की भारत की तारीफ बोले भारत स्वतंत्र है, हम गुलाम हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -