टीबी उन्मूलन में बिलासपुर की स्थिति बेहतर
टीबी उन्मूलन में बिलासपुर की स्थिति बेहतर
Share:

बिलासपुर जिले में टीबी उन्मूलन की स्थिति बेहतर हो रही है. सेंट्रल टीबी डिवीजन की टीम निरीक्षण के बाद टीबी उन्मूलन के लिए बिलासपुर जिले को देश में 12वां स्थान मिला है. एक वर्ष के दौरान बिलासपुर जिले में टीबी उन्मूलन के लिए अच्छे प्रयास किये गए हैं.  

टीबी उन्मूलन के लिए निरीक्षण के लिए आयी टीम ने जिला अस्पताल के साथ निजी अस्पतालों का भी गहन निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान टीम ने दवा की उपलब्धता सहित मरीज को दी जा रही सभी सुविधाओं की स्थिति बेहतर पायी गई है. निरीक्षण टीम में सेंट्रल टीबी डिवीजन दिल्ली के साथ सदस्य शामिल थे. 

दअरसल केंद्र सरकार ने साल 2020 तक देश को टीबी मुक्त बनाने के लिए काम कर रही है. केंद्र सरकार टीबी को पूरी तरह खत्म करने के लिए सरकारी अस्पताल के साथ निजी अस्पताल में भी टीबी मरीजों को सभी दवाइयां और सुविधाएं उपलब्ध करा रही है. टीबी उन्मूलन की स्थिति का निरीक्षण करने आयी टीम ने बिलासपुर जिले के काम की सराहना की है. इसलिए बिलासपुर ने टीबी उन्मूलन में देश में 12वां स्थान प्राप्त किया है. जिले में इस दिशा में जिस तरह से काम किया जा रहा है उसे देखकर लगता है कि आने वाले समय में टीबी उन्मूलन में जिले की स्थिति और अच्छी हो जायेगी.    

इस वर्ष के अंत में शुरू होगा बस्तर के इस्पात संयंत्र का काम

किसानों की मांग को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन करने की तैयारी में

पुलिस कार्रवाई के विरोध में बंद रहा आधा शहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -