अमेरिका ने चुनिंदा भारतीय सामानों पर प्रतिशोधी शुल्क का रखा प्रस्ताव
अमेरिका ने चुनिंदा भारतीय सामानों पर प्रतिशोधी शुल्क का रखा प्रस्ताव
Share:

जो बिडेन प्रशासन के तहत अपनी पहली जवाबी कार्रवाई में, संयुक्त राज्य ने समतलीकरण जीवी या डिजिटल सेवाओं कर के जवाब में चिंराट, बासमती चावल, सोना और चांदी के सामान सहित लगभग 40 भारतीय उत्पादों पर 25 प्रतिशत तक प्रतिशोधात्मक शुल्क लगाने का प्रस्ताव किया है। अनिवासी ई-कॉमर्स ऑपरेटरों पर भारत द्वारा लगाया गया DST)। यूएसटीआर के कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि जनवरी में यह पाया गया कि ऑस्ट्रिया, भारत, इटली, स्पेन, तुर्की और यूनाइटेड किंगडम द्वारा अपनाए गए डिजिटल सेवा करों (डीएसटी) को धारा 301 के तहत कार्रवाई के अधीन किया गया था क्योंकि वे अमेरिका के खिलाफ भेदभाव करते थे डिजिटल कंपनियों, अंतरराष्ट्रीय कराधान के सिद्धांतों के साथ असंगत थे, और अमेरिकी कंपनियों पर बोझ था। 

राजदूत कैथरीन ताई ने कहा, "संयुक्त राज्य अमेरिका डिजिटल सेवाओं करों के साथ अपनी चिंताओं को हल करने के लिए, और अंतर्राष्ट्रीय कराधान के व्यापक मुद्दों को हल करने के लिए अपने व्यापारिक भागीदारों के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।" "संयुक्त राज्य अमेरिका अंतर्राष्ट्रीय कर मुद्दों पर ओईसीडी प्रक्रिया के माध्यम से एक अंतरराष्ट्रीय सहमति तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध है। हालांकि, जब तक इस तरह की आम सहमति नहीं बन जाती है, तब तक हम धारा 301 प्रक्रिया के तहत अपने विकल्पों को बनाए रखेंगे, यदि आवश्यक हो, तो टैरिफ को लागू करना भी शामिल है। 

प्रस्तावित कार्रवाइयों के बीच, जो बिडेन प्रशासन ने झींगा, बासमती चावल, सोना और चांदी की वस्तुओं सहित लगभग 40 भारतीय उत्पादों पर 25 प्रतिशत तक प्रतिशोधात्मक शुल्क लगाने का प्रस्ताव किया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, भारत सरकार संबंधित हितधारकों के साथ प्रस्तावित कार्रवाई की जांच करेगी और अपने व्यापार और देश के वाणिज्यिक हित और लोगों के समग्र हित को ध्यान में रखते हुए उपयुक्त कदम उठाएगी।

ईरान, चीन, बीजिंग, तेहरान ने सहयोग समझौते पर किया हस्ताक्षर

कला के तौर पर मिली रंगमंच को पहचान, जानिए क्या है इतिहास?

अफगानिस्तान में हुए तालिबान के हमले में नौ पुलिसकर्मी की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -