आधिकारिक तौर पर ट्रंप बने रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार

नई दिल्ली : अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए बिजनेसमैन डोनाल्ड ट्रंप को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। क्वीवलैंड में चल रहे पार्टी कंवेंशन में ट्रंप ऑफिशियली अपनी उम्मीदवारी को कबूल करेंगे। ट्रंप के साथ उम्मीदवारी की दौड़ में 16 प्रतिद्धंद्धी थे, जिसे ट्रंप ने पछाड़ दिया। अपनी उम्मीदवारी कबूलने के बाद ट्रंप वहां लंबा भाषण भी देंगे।

आगे अब नवंबर में होने वाले चुनाव में उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के साथ होगा। ट्रंप को जीताने के लिए कई बड़े मुहिम चलाए जा रहे है। citizens for trump जैसे ग्रुप ट्रंप को जिताने में जुटे हुए हैं। उनके नाम की टी-शर्ट, कैप, बैच जैसी चीजों से भी लोगों को लुभाया जा रहा है।

इसके साथ ही ट्रंप का विरोध करने वालों की भी कमी नहीं है। इसके लिए stand together against trump और black lives matter जैसे ग्रुप ट्रंप के खिलाफ मोर्चा निकाल रहे हैं। गरम होते इस माहौल को देखते हुए पुलिस ने भी खास तैयारी कर रखी है। सर्वे के मुताबिक हिलेरी और ट्रंप दोनों की रेटिंग ओहियो राज्य में 41 प्वाइंट की है।

फिलहाल ट्रंप के लिए लोगों की दीवानगी वैसी ही है, जैसी 2007 में ओबामा के लिए थी। ओबामा ने अश्वेतों के दिल में जगह बनाई थी, लेकिन ट्रंप इसके विपरीत है। वो अश्वेत और अप्रवासियों के खिलाफ नफरत को हवा देने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -