पीएफ खातों से आधार लिंक न कराने वाली 367 कंपनियों को कारण बताओ नोटिस
पीएफ खातों से आधार लिंक न कराने वाली 367 कंपनियों को कारण बताओ नोटिस
Share:

देहरादून : भविष्य निधि खाताधारकों के खाते को आधार लिंक न कराने वाली प्रदेश की 367 कंपनियों को कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इन कंपनियों को आधार अपडेट कराने के लिए 25 दिसंबर तक का समय दिया गया है। ईपीएफओ के क्षेत्रीय अधिकारी के मुताबिक  गढ़वाल मंडल में करीब 4,06,869 पीएफ अंशधारक हैं। बार-बार कहने के बावजूद 367 कंपनियों ने इनमें से 1,27,307 कर्मचारियों के खाते में आधार लिंक नहीं कराया है।

वही उन्होंने बताया कि चूंकि एक जनवरी से पीएफ की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होने जा रही है, इसलिए पीएफ अंशधारकों को आधार लिंक न होने पर इसके लाभ नहीं मिल पाएंगे। लिहाजा, सभी कंपनियों को नोटिस जारी किया गया है।

जानकारी के लिए बता दे नए साल के साथ ही पीएफ खाताधारकों का क्लेम सहित पूरा काम ऑनलाइन होने जा रहा है। अब क्लेम के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के तीन दिन के भीतर खाताधारक के खाते में पैसा आ जाएगा। यह सुविधा केवल उन्हीं पीएफ खाताधारकों को मिलेगी, जिनके पीएफ खाते से आधार लिंक होंगे।

आनाकानी की शिकायत मुख्य कार्यालयों से
बता दें की ईपीएफओ ने 31 दिसंबर तक सभी पीएफ पेंशनधारकों को लाइफ सर्टिफिकेट अपडेट कराने का समय दिया हुआ है। इसके लिए ईपीएफओ ने पीएनबी और एसबीआई से अनुबंध किया है। तमाम ऐसे बैंक हैं, जहां से लाइफ सर्टिफिकेट अपडेशन में आनाकानी की जा रही है। ईपीएफओ ने ऐसी 60 शाखाओं की शिकायत संबंधित बैंकों के मंडल और मुख्य कार्यालयों से की है। 

इन्होने दी उत्तराखंड को ये महत्वपूर्ण सौगातें

चट्टान टूटने के कारण बंद हुई सेना की चीन सीमा पर आवाजाही

निकाय चुनाव निपटते ही इस शहर में बढ़ाया गया हाऊस टैक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -