EPFO ने महिलाओं को लेकर किया बड़ा ऐलान, जल्दी करें ये जरूरी काम, मिलेगा शानदार फायदा
EPFO ने महिलाओं को लेकर किया बड़ा ऐलान, जल्दी करें ये जरूरी काम, मिलेगा शानदार फायदा
Share:

नई दिल्ली: आज देशभर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) मनाया जा रहा है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees’ Provident Fund Organisation -EPFO) ने बड़ी घोषणा की है. EPFO ने सभी कंपनियों को आदेश जारी करते हुए से कहा है कि वो अपनी महिला कर्मचारियों के लिए 100 प्रतिशत ई-नॉमिनेशन की सुविधा प्रदान कराएं, जिससे उन्हें महिला दिवस पर मान्यता दी जा सके एवं पुरस्कृत किया जा सके. 

EPFO ने ट्वीट कर बताया है, 'जो कंपनियां दिसंबर 2021 एवं जनवरी 2022 के लिए ई-नॉमिनेशन नहीं कर सकी हैं, वो इस 'declaratio'n के लिए पात्र हैं. हम अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर ई-नॉमिनेशन फाइल करने, उनके परिवार को सशक्त बनाने तथा सामाजिक सुरक्षा का आश्वासन देने का आग्रह करते हैं.'

EPFO ने नॉमिनी का विवरण देने के लिए ई नामांकन की सुविधा भी दे रहा है. इसमें जिन व्यक्तियों के नामांकन नहीं है, उन्हें अवसर दिया जा रहा है. तत्पश्चात, ऑनलाइन नॉमिनी के नाम, जन्मतिथि जैसी जानकारी अपडेट की जाएगी. EPFO ने अपने सब्सक्राइबर्स से कहा है कि EPF अकाउंट होल्डर को ई-नॉमिनेशन (EPF/EPS nomination) करना चाहिए. ऐसा करने से खाताधारक की मौत होने पर नॉमिनी/परिवारजनों को पीएफ, पेंशन (EPS) तथा इंश्योरेंस (EDLI) से जुड़े रूपये निकालने में बड़ी सहायता प्राप्त होती है. इससे नॉमिनी ऑनलाइन क्लेम भी कर सकता है.  

जर्मन ओपन में PV सिंधु और लक्ष्य पेश करेंगे इंडिया की तरफ से चुनौती

महिला दिवस 2022: भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण स्मारकों में महिलाओं को मुफ्त प्रवेश की अनुमति देगा

सड़क पर बिखरी मिलीं मछलियां, देखकर उमड़ी लोगों की भीड़, और फिर जो हुआ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -