PF अकाउंट से गायब हो सकता है पूरा पैसा... EPFO ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: यदि आप किसी सरकारी या गैर सरकारी संस्था में नौकरी करते हैं और आपका प्रोविडेंट फंड (PF) कट रहा हो तो यह खबर आपके लिए बहुत ही काम की है। पीएफ का पैसा जमा करने वाली संस्था EPFO ने उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी चेतावनी जारी कर दी है। आप इसे हल्के में लेंगे तो बड़ा नुकसान भी हो सकता है। यहां तक की आपके PF अकाउंट से पैसे भी चोरी हो सकते हैं। 

EPFO ने अपने 6 करोड़ खाताधारकों को उनके अकाउंट से संबंधित जानकारी को लेकर एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। इन सब बातों और अपने खातधारकों के खातों को सुरक्षित रखने के लिए EPFO ने अलर्ट जारी किया है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने अपने खाताधारको को पीएफ अकाउंट और व्यक्तिगत जानकारियों को अपने तक ही सीमित रखने की सलाह दी है। उन्होंने इसे किसी के साथ साझा करने से भी इनकार कर दिया है। इसके साथ ही EPFO ने अपने खाताधारकों को किसी भी तरह के ऐप को डाउनलोड करने को लेकर भी सतर्क किया है।

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने यह चेतावनी ट्वीट करते हुए दी है। इस अलर्ट में बताया गया है कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन अपने खाताधारकों से फोन कॉल पर कभी भी UAN नंबर, आधार नंबर, पैन की जानकारी या बैंक अकाउंट की जानकारी नहीं मांगता है। इसके अलावा EPFO अपने खाताधरकों को कभी कॉल भी नहीं करता है।

डेबिट और क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए बड़ी खबर, 1 अक्टूबर से बदल जाएगा पेमेंट का तरीका

सरकार ने हाइड्रोजन सोसायटी रोडमैप के विस्तार को दस साल के लिए दी मंजूरी

ओडिशा सरकार ने OMBADC जिलों के लिए 640.55 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को दी मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -