ईपीएफओ ने जीवन प्रमाण पत्र को जमा करने की समय सीमा बढ़ाई
ईपीएफओ ने जीवन प्रमाण पत्र को जमा करने की समय सीमा बढ़ाई
Share:

दुनिया भर में चल रही कोविड-19 महामारी और कोरोना वायरस की बुजुर्ग आबादी की चपेट में आने के कारण, ईपीएफओ ने ईपीएस 1995 के तहत पेंशन पाने वाले पेंशनरों के लिए जीवन प्रमाण पत्र (जीवन प्रेरणा पत्र-जेपीपी) जमा करने की समय सीमा 28 फरवरी, 202 तक बढ़ा दी है और जिनकी जीवन प्रमाण 28 फरवरी, 2021 तक किसी भी महीने में होने वाला है। वर्तमान में, एक पेंशनभोगी 30 नवंबर तक किसी भी समय जेपीपी जमा कर सकता है, जो जारी होने की तारीख से एक वर्ष की अवधि के लिए वैध है।

3.65 लाख कॉमन सर्विस सेंटर (CSCs) सहित जेपीपी जमा करने के लिए कई तरीके, पेंशन डिस्बर्सिंग बैंकों की शाखाएं 1.36 लाख पोस्ट ऑफिस, डाक विभाग के अंतर्गत 1.90 लाख पोस्टमैन और ग्रामीण डाक सेवकों के पोस्टल नेटवर्क का उपयोग पेंशनरों के लिए किया जा सकता है। पेंशनर्स निकटतम CSCs (https://locator.csccloud.in/) का पता लगाने के लिए लिंक का उपयोग कर सकते हैं ,

और अपने घर या अन्य जगहों पर आराम से JPPs जमा करने के लिए डाकघरों में ऑनलाइन अनुरोध रखने के लिए लिंक (http://http: //ccc.cept) कर सकते हैं। gov.in/covid/request.aspx)।

जीवन प्रेरणा पत्र जमा करने के लिए 35 लाख पेंशनभोगियों को लाभान्वित करने के लिए ईपीएफओ द्वारा केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा, ईपीएफओ ने पेंशनरों को सरल बनाने और डिजिटल इंडिया ड्राइव को बिग पुश देने के तरीके से पेंशनरों की मदद करने और 28 फरवरी 2021 तक समय सीमा बढ़ाने में एक सराहनीय काम किया है।

MP में आर्मी कैंटीन की तर्ज पर खुलेगी किसान कैंटीन, शिवराज सरकार बना रही योजना

पूर्व पीएम राजीव गाँधी की प्रतिमा पर उपद्रवियों में पोती कालिख, कांग्रेस ने दूध से किया साफ़

हैदराबाद चुनाव: अमित शाह का चुनावी वादा, अगर जीते तो हैदराबाद से निजाम संस्कृति खत्म करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -