खुशखबर: बिना आधार कार्ड के निकाल सकेंगे पीएफ
खुशखबर: बिना आधार कार्ड के निकाल सकेंगे पीएफ
Share:

नई दिल्ली. खुश खबर, खुश खबर जी हां, जिन लोगों के पास आधार कार्ड नहीं है वें लोग काफी समय से परेशान थे कि अब क्या करेगे. कई कार्यो के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य कर दिया है किन्तु बता दे प्राइवेट संस्था में नौकरी करने वालो के लिए खुशखबरी है. अब प्रोविडेंट फण्ड पेंशन अकॉउंट से बिना आधार कार्ड के भी पैसे निकाले जा सकेंगे.

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानि ईपीएफओ ने प्रोविडेंट फण्ड के पेंशन अकाउंट से पैसा निकालने के लिए आधार कार्ड की अनिवार्यता को समाप्त करने का निर्णय लिया है. बता दे कि इससे पहले प्रोविडेंट फण्ड से पैसा निकलने के लिए आधार कार्ड को जरुरी कर दिया था. इससे पहले प्रोविडेंट फण्ड से पैसा निकालने के नियमों को आसान बनाते हुए ईपीएफओ ने एक फॉर्म जारी किया था, जिसे भरकर आसानी से प्रोविडेंट फण्ड का पैसा निकाला जा सकता है. साथ ही एडवांस प्रोविडेंट फण्ड विथड्रॉ करने के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पढ़ेगी.

 बता दे कि प्रोविडेंट फण्ड को लेकर कर्मचारियों में बहुत भ्रांतिया है, किन्तु आप अपने पीएफ कि जानकारी http://epfindia.gov.in/site_en/ वेबसाइट पर ले सकते है. इस वेबसाइट पर आपको आपके अकाउंट और इससे जुडी नीतियों के बारे में जानकारी भी प्राप्त हो जाएगी. 

 

ये भी पढ़े 

कर्मचारी राज्य बीमा निगम में होगी भर्ती

SC के निर्णय से 10 हजार कर्मचारियों का हो सकता है डिमोशन

महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत होगीं भर्तियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -