क्रिकेट : इयोन मोर्गन की भूमिका ने दिलाई इंग्लैंड को जीत

लंदन : काफी दिनों से अच्छे प्रदर्शन के कारण फॉर्म में चल रहे इयोन मोर्गन की कप्तानी पारी से इंग्लैंड ने चौथे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से जबरदस्त शिकस्त देकर पांच मैचों की श्रंखला में 2-2 से बराबर कर ली।

पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं थी, लेकिन वह ग्लेन मैक्सवेल (85) व जॉर्ज बेली (75) के बीच चौथे विकेट के लिए 137 और विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (नाबाद 50) व जॉन हेस्टिंग्स (नाबाद 34) के बीच आठवें विकेट के लिए 84 रन की अटूट साझेदारी की मदद से सात विकेट पर 299 रनों का स्कोर बनाया। और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली ने 51 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

एक बार इंग्लैंड की हालत भी बहुत बुरी थी जब 3 विकेट पर 89 रन था, लेकिन मोर्गन ने 92 रन की बहुत अच्छी भूमिका निभाई। उनके अलावा जेम्स टेलर (41), बेन स्टोक्स (41), जेसन रॉय (36) और जानी बेयरस्टॉ (31) ने भी अच्छा प्रदर्शन दिया. इंग्लैंड 7 विकेट पर 304 रन बनाकर सीरीज में शानदार वापसी की। पैट कमिंस (4/49) और मैक्सवेल ने कुछ शानदार कैच लेकर ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद बरकार रखी, लेकिन मोइन अली (नाबाद 21) और लियम प्लंकेट (17) की पारियों से इंग्लैंड आखिर में 48.2 ओवर में मंजिल तक जाने में सफल रहा। डेविड विली (नाबाद 12) ने विजयी छक्का लगाया।

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -