पर्यावरणविदों ने नव निर्वाचित  ऑस्ट्रेलियाई सरकार से कार्रवाई करने का आग्रह किया
पर्यावरणविदों ने नव निर्वाचित ऑस्ट्रेलियाई सरकार से कार्रवाई करने का आग्रह किया
Share:

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया में पर्यावरण और संरक्षण संगठनों ने नव-नियुक्त प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज की सरकार से आग्रह किया है कि वे कई लोगों द्वारा "जलवायु चुनाव" के रूप में ब्रांडेड जलवायु कार्रवाई करें।

"देश भर के पैटर्न से पता चलता है कि ऑस्ट्रेलियाई लोगों के बहुमत अधिक से अधिक जलवायु कार्रवाई और राजनीतिक अखंडता के बारे में दृढ़ता से परवाह करते हैं, जो एक बड़ी जीत है (के लिए) एक समय में पर्यावरण जब प्रकृति को हमारी सबसे अधिक आवश्यकता होती है," ऑस्ट्रेलियाई संरक्षण फाउंडेशन (एसीएफ) के सीईओ केली ओ'शानसी ने कहा।

अल्बानीस समूह के अनुसार, पर्यावरण संरक्षण को कार्यालय में अपनी विरासत का एक हिस्सा बनाना चाहता है, और एक नई सरकार पर्यावरणीय "रीसेट"  के लिए एक अवसर प्रस्तुत करती है। "एक साथ, हम जलवायु संघर्षों को समाप्त कर सकते हैं और अक्षय ऊर्जा महाशक्ति बनने की ऑस्ट्रेलिया की क्षमता को जब्त कर सकते हैं," अल्बानीज ने अपने चुनावी जीत के पते में कहा।
अधिक आक्रामक गैस उत्सर्जन में कमी के लक्ष्य को गले लगाते हुए, ओ'शानसी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की कोयला और गैस निर्भरता को कम करने के लिए और अधिक किया जाना चाहिए।  "2030 तक हमारी बिजली का 82 प्रतिशत नवीकरणीय ऊर्जा उत्पन्न करने का श्रम का उद्देश्य सही तरीके से एक कदम है," उसने कहा, "लेकिन आने वाली सरकार को नए कोयला और गैस परियोजनाओं पर अपने रवैये का पुनर्मूल्यांकन करना चाहिए, जो न तो ऑस्ट्रेलियाई चाहते हैं और न ही हमारे पर्यावरण की आवश्यकता है।

इसी तरह, ऑस्ट्रेलियाई समुद्री संरक्षण सोसायटी (एएमसीएस) ने सरकार से दशक के अंत तक 75% तक उत्सर्जन को कम करने और 2035 तक शुद्ध-शून्य उत्सर्जन तक पहुंचने के लिए अपने उत्सर्जन लक्ष्यों को समायोजित करने का आग्रह किया है।

टोक्यो में जापानी सम्राट नारुहितो से मिले जो बाइडन

बेल्जियम मंकीपॉक्स रोगियों के लिए क्वारंटाइन अनिवार्य करने वाला पहला देश बना

फिलीपीन में एक नौका में लगी आग, 7 की मौत, 120 लोगो को बचाया गया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -