पर्यावरण मंत्री बोले- वायु प्रदूषण बहुत खतरनाक, जानलेवा नहीं
पर्यावरण मंत्री बोले- वायु प्रदूषण बहुत खतरनाक, जानलेवा नहीं
Share:

पणजी. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन ने आज कहा कि दिल्ली में खराब वायु गुणवाा पर घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले कुछ दिनों में स्थिति सामान्य हो जाएगी. भारत में प्रदूषण के कारण हुई लाखों लोगों की मौत का दावा करने वाली अंतरराष्ट्रीय अध्ययन का पता शायद केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन को नहीं है तभी तो उन्होंने कहा कि  किसी मौत के लिए प्रदूषण को जिम्मेदार बताना संभवत: ज्यादती होगी.

सीएसआईआर - राष्ट्रीय समुद्र विग्यान संस्थान द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए हर्षवर्धन ने कहा, दिल्ली में प्रदूषण के मोर्चे पर कल से आज चीजें बेहतर हुई है. असल में यह मौसम के हालात के कारण बढ़ गया. उन्होंने कहा, कुछ नमी थी जो पूर्वी उत्तर प्रदेश से आई और हवा की रफ्तार की वजह से पार्टिकुलेट मैटर वातावरण में बिखर गए.

बता दें कि लैंसेट काउंटडाउन 2017 ने पिछले हफ्ते पेश अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि अकेले भारत में वायु प्रदूषण ने वर्ष 2015 में 25 लाख लोगों की जान ले ली. यहां कुछ दूसरे अध्ययन भी है, जो भारत में वायु प्रदूषण के कारण हुई मौतों की बात करते हैं, हालांकि उनमें बताए आंकड़े अलग-अलग है.   

मुकुल राय ने ममता और उनके भतीजे पर साधा निशाना

कोर्ट की अनुमति के बाद ही होगा ग्रुप हाउसिंग मल्टी स्टोरी का सौदा

कोहरे का असर, देरी से चल रहीं 64 ट्रेनें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -