इस विक​सित भारतीय राज्य में बिना ई-रजिस्ट्रेशन के नहीं मार पाएंगे एंट्री
इस विक​सित भारतीय राज्य में बिना ई-रजिस्ट्रेशन के नहीं मार पाएंगे एंट्री
Share:

पंजाब में प्रशासन ने नया नियम लागू किया है. जिसके बाद राज्य में आने वाले लोगों को नए नियम का सामना करना पड़ेगा. बता दे कि राज्य में आने वाले लोगो या राज्य से होकर गुजरने वाले हर व्यक्ति के लिए ई-रजिस्ट्रेशन कराना बहुत आवश्यक है. राज्य सरकार ने बाहरी राज्यों खासकर दिल्ली/ एनसीआर से आने वाले लोगों से पैदा होने वाले खतरे के मद्देनजर यह कदम उठाया है. सरकार के दिशानिर्देशों के मुताबिक, यात्री घर बैठे ही ऑनलाइन ई-रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

-40 डिग्री तापमान में भी डटे रहेंगे जवान, इंडियन आर्मी ने बनाया ये प्लान

सड़क के रास्ते पंजाब में आने वालें लोगों को या राज्य के करीब से गुजरने वालों को पंजाब सरकार की और से सख्त हिदायत मिली है. पंजाब सरकार के नियम के अनुसार यात्रा शुरू करने से पहले या तो कोवा ऐप या वेब लिंक https://cova.punjab.gov.in/registration द्वारा स्व-रजिस्टर्ड करना होगा. इसका उद्देश्य चेकिंग वाले स्थानों पर लंबी कतारों या भीड़भाड़ के कारण होने वाली मुश्किल से यात्रियों को बचाना है.

10वीं पास के लिए बड़ी खबर, भारतीय डाक विभाग दे रहा सरकारी नौकरी का मौका

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोविड 19 के लक्षण सामने आने की सूरत में निरीक्षण का सामना करना पड़ेगा. जिसके लिए चेकिंग प्वाइंट पर स्वास्थ्य कर्मियों मौजूद होंगे. जो यात्रियों की सहायता करने के साथ मार्गदर्शन भी करने वाले है. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राज्य से होकर गुजरने वाले यात्रियों को छोड़कर, वह यात्री जो राज्य में प्रवेश कर रहे हैं, को भी चेक-प्वाइंट पार करने के बाद 14 दिन घरों में स्व-एकांतवास में रहना होगा. कोरोना के लक्षण नहीं मिले तो भी एकांतवास में रहना होगा. एकांतवास के दौरान उन्हें अपनी सेहत संबंधी जानकारी रोजाना हेल्पलाइन नंबर 112 या कोवा ऐप द्वारा देनी होगी.

दिल्ली से बेरंग लौटे शिवराज, नहीं हो पाया विभागों का बंटवारा, हमलावर हुआ विपक्ष

कानपुर शूटऑउट: उत्तराखंड बॉर्डर तक हो रही आरोपी विकास दुबे की खोज

चीन की भारत को धमकी, कहा- तिब्बत मामले में दखल ना दें वरना....

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -