हिमाचल प्रदेश में कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट के बिना नहीं मिलेगी एंट्री
हिमाचल प्रदेश में कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट के बिना नहीं मिलेगी एंट्री
Share:

शिमला: कोरोना महामारी की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार टूरिस्टों की एंट्री को लेकर बहुत सख्ती बरत रही है. यही कारण है कि बाहरी राज्यों से पहुंचने वाले टूरिस्टों (Rules For Tourist) को लेकर सरकार ने पिछले नियमों में कुछ संशोधन किए है. सरकार ने ये कदम कोरोना के मामलों में हुए इजाफे के बाद उठाया है. 

नए नियम के अनुसार, अब बाहरी राज्यों से आने वाले टूरिस्ट को 72 घंटे पहले की कोरोना RT-PCR  नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी. बगैर रिपोर्ट दिखाए राज्य में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. हिमाचल सरकार के नए नियम के अनुसार, अब उन लोगों को ही राज्य में प्रवेश दिया जाएगा, जो लोग कोरना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं. टूरिस्ट को टीकाकरण सर्टिफिकेट (Vaccination Certificate) दिखाकर ही हिमाचल प्रदेश में एंट्री मिलेगी.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह फैसला हालात की समीक्षा कर मंगलवार देर रात लिया. सरकार कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर बहुत गंभीर है. यही कारण है कि जयराम सरकार किसी भी किस्म का रिस्क लेना नहीं चाहती है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में राज्य में वृद्धि दर्ज की गई है.

टाटा मोटर्स ने पेश किया नया वैरिएंट टियागो एनआरजी, जानिए क्या है इसकी कीमत

सरकारी केंद्रों में वैक्सीन की किल्लत, निजी अस्पतालों में भंडार.. कोटा घटा सकती है सरकार

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -